news-details

अनोखी थेरेपी : पैसे देकर जिन्दा दफ़न हो रहे लोग!

एक कंपनी ने अजीबोगरीब थेरेपी की शुरुआत की है. इस थेरेपी के तहत शख्सर को जमीन के अंदर जिंदा दफन होना पड़ता है. थेरपी के लिए 47 लाख रुपए चार्ज किए जा रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि इस थेरेपी से एंजाइटी से जूझ रहे लोगों को निजात मिल रही है.

'डेलीस्टाूर' के मुताबिक कंपनी इस अनोखी थेरेपी का ऑनलाइन वर्जन भी उपलब्धर करवा रही है. इसके तहत इच्छुनक लोगों को 12 लाख रुपए का भुगतान करना पड़ेगा. इसमें थेरेपी लेने वाले शख्सव को उपयुक्त संगीत सुनने का मौका मिलता है, मोमबत्तियां जलाई जाती हैं और उसे वसीयत लिखने का मौका भी मिलता है. यह थेरेपी रूस में शुरू की गई है.

इस अजीबोगरीब थेरेपी को शुरू करने वाली कंपनी का नाम Prekated Academy है. इसकी स्था पना Yakaterina Preobrazhenskaya ने की है. उन्होंकने बताया कि फ्यूनरल पैकेज के तहत लोगों को अपने डर और एंजाइटी से निपटने में मदद की जाती है. Yakaterina Preobrazhenskaya ने बताया कि यह अनुभव खुद से लड़ने को लेकर है, जिससे व्य क्ति जीवन में खुश रह सके.

कंपनी ने बताया कि ऑनलाइन पैकेज के माध्यहम से लोगों को डर और एंजाइटी से निपटने के लिए 'स्ट्रेहस थेरेपी' दी जाती है. लेकिन, अपने पैसे का पूरा मूल्य पाने के लिए Full immersion package का विकल्प चुनना चाहिए. इंस्टानग्राम पोस्ट में Yakaterina Preobrazhenskaya ने इस प्रक्रिया के बारे में विस्ताहर से बताया. उन्होंीने कहा कि जिंदा दफन होना पूरी तरह सुरक्षित है. हम अपने क्लाnइंट्स को बिना वजह रिस्कक में नहीं डालते हैं.
उन्होंनने बताया कि इस थेरेपी को लेकर कई लोग संपर्क करते हैं, लेकिन हरेक को यह थेरेपी नहीं मिल पाती है. हम लोगों को कई दूसरे विकल्पन भी प्रदान करते हैं, वह अपनी इच्छा नुसार इन्हेंह चुन सकता है.

20-60 मिनट जमीन के अंदर रहना पड़ता है दफन
रिपोर्ट में बताया गया है कि शख्स को इस प्रक्रिया के दौरान 20 से लेकर 60 मिनट तक जमीन के अंदर दफन रहना होता है. एक बार यह प्रोसीजर पूरा हो जाता है तो ताबूत भी कस्ट मर को वापस कर दिया जाता है.




अन्य सम्बंधित खबरें