news-details

खड़े ट्रक से टकराई बाइक, सिर फटने से मौके पर 2 की मौत...

जशपुर जिले के साईंटांगर टोली में शनिवार देर रात हुए सड़क हादसे में दो बाइक सवारों की दर्दनाक मौत हो गई है। दोनों मृतकों में से एक पिलखी ग्राम पंचायत का सरपंच पति सुमित लकड़ा और दूसरा उसका साथी प्रमोद मिंज है। घटना लोदाम चौकी क्षेत्र की है।

जशपुर SDOP राजेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि सड़क पर खड़े ट्रक को बाइक सवार शख्स ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी, हादसे में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि खराब पड़ा ट्रक पिछले 2 दिनों से सड़क के किनारे खड़ा था, जिसे बाइक सवार दूर से देख नहीं सके। 

दोनों युवक जशपुर से अपने ग्राम पिलखी लौट रहे थे। चूंकि रात 12 बजे का वक्त था, तो सड़क पूरी खाली थी। ऐसे में बाइक की रफ्तार काफी तेज थी। सड़क पर अंधेरा भी था। ऐसे में बाइक सवारों को ट्रक नजर नहीं आया और उन्होंने पीछे से ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी।

बाइक सवारों ने हेलमेट भी नहीं पहन रखा था, जिसके कारण उनका सिर फट गया और घटनास्थल पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। सड़क पर उसी समय एक-दो ग्रामीणों ने हादसे के शिकार दोनों युवकों को देखा और बाकी लोगों को खबर दी। 

इधर जानकारी लगते ही वहां गांव वालों की भीड़ जमा हो गई। लगातार हो रहे हादसों से आक्रोशित गांववालों ने गुमला-कटनी नेशनल हाईवे- 43 को 2 घंटे तक जाम कर दिया। वे मृतक के परिजनों को मुआवजे के साथ-साथ ट्रक ड्राइवर पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

सूचना मिलते ही SDOP राजेंद्र सिंह परिहार और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया। दोनों ही मृतक के परिजनों को घटनास्थल पर ही 25-25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है। फिलहाल जाम खुलवा लिया गया है और यातायात सुचारू रूप से चल रहा है।




अन्य सम्बंधित खबरें