news-details

मुख्यमंत्री ने अंबागढ़ चौकी में किया स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का लोकार्पण

छात्र जीवन में अनुशासित रहकर लक्ष्य प्राप्ति के लिए संकल्पित रहने की दी सीख

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के खुज्जी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत भेंट मुलाकात कार्यक्रम में यहां पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अंबागढ़ चौकी में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री बघेल का यहां पहुंचने पर विभिन्न परिधान एवं वेशभूषा से सुसज्जित होकर बच्चों ने अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री ने स्कूल में स्थापित संसाधन व सुविधाओं का मुआयना किया। मुख्यमंत्री ने कक्षा नवमीं की 97 छात्राओं को मुख्यमंत्री सरस्वती साईकल योजना के तहत साईकल वितरित किया।

मुख्यमंत्री के हाथों साईकल पाकर छात्राएं काफी उत्साहित और खुश नजर आई। मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं को अपना आशीर्वाद और संदेश देते हुए कहा कि लगन से पढ़ाई करें। छात्र जीवन ही पूरे जीवन की आधारशिला होती है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि एक निश्चित लक्ष्य निर्धारित कर उसे पाने के लिए संकल्पित रहें। जब तक लक्ष्य हासिल ना हो जाए, तब तक पीछे मुड़कर ना देखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि महापुरूषों की जीवनी से प्रेरणा लेकर अपने जीवन में उतारें और कामयाबी का मार्ग प्रशस्त करें। उल्लेखनीय है कि स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में इस साल 573 छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया गया है। इनमें 300 छात्राएं ने प्रवेश ली है।

कक्षा 10वीं की छात्रा कुमारी आर्ची शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोलकर राज्य के बच्चों का भविष्य संवारने का सराहनीय कार्य किया है । उन्होंने कहा कि यह विद्यालय शिक्षा में सुधार के लिए काफी अच्छा प्रयास है। उन्होंने बताया कि इस विद्यालय से आगे बढऩे का मौका मिल रहा है। स्कूल में अच्छे शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं मोहला-मानपुर विधायक इंद्रशाह मंडावी, खुज्जी विधायक छन्नी साहू, केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष नवाज खान, पूर्व विधायक भोलाराम साहू, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, संभागायुक्त महादेव कावरे, आईजी बीएन मीणा, कलेक्टर राजनांदगांव डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव प्रफुल्ल ठाकुर, कलेक्टर मानपुर-मोहला-अम्बागढ़ चौकी एस जयवर्धन, पुलिस अधीक्षक मानपुर-मोहला-अम्बागढ़ चौकी वाय अक्षय सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी व स्कूल के स्टॉफ उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें