news-details

लाखों का लगा जुर्माना , स्टार क्रिकेटर एक साल के लिए हुआ सस्पेंड...जाने क्या मामला

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने स्टार ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने को टी20 विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट नियमों का उल्लंघन करने के चलते क्रिकेट के सभी प्रारूपों से एक साल के लिए निलंबित कर दिया। एसएलसी की कार्यकारी समिति ने तीन सदस्यीय पैनल द्वारा की गई अनुशासनात्मक जांच के बाद यह सजा सुनाई है।

एसएलसी ने अपने बयान में कहा, ‘26 साल के चमिका करुणारत्ने के उल्लंघनों की गंभीरता को देखते हुए जांच समिति ने एसएलसी की कार्यकारी समिति से सिफारिश की थी कि खिलाड़ी को कड़ी चेतावनी दी जाए कि वह आगे से ऐसा ना करे। इसके साथ ही ऐसी सजा दी जाए जिसका ज्यादा प्रभाव उसके क्रिकेट करियर पर ना पड़े।’


बोर्ड ने आगे कहा, ‘ऐसे में उक्त निष्कर्षों और जांच पैनल की सिफारिशों के बाद कार्यकारी समिति ने क्रिकेट के सभी रूपों में भाग लेने से एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा करुणारत्ने के खिलाफ 5000 अमेरिकी डॉलर (4.08 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है। ऑस्ट्रेलियाई धरती पर हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में चमिका करुणारत्ने ने सात मैचों में कुल तीन विकेट चटकाए थे। चमिका करुणारत्ने ने अपने खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को स्वीकार भी कर लिया है।






अन्य सम्बंधित खबरें