news-details

छत्तीसगढ़ में पावभाजी वाले के यहां छापा,जानिए क्या है पूरा मामला

रायगढ : रायगढ जिले में GST को लेकर एक बड़े अपराध की गूंज अब पुलिस अधीक्षक के कार्यालय तक पहुंच चुकी है. दरअसल, शहर में ठेला लगाकर फ़ास्ट फ़ूड बेचने वाले गरीब युवक के आधार कार्ड का गलत इस्तेमाल कर बड़ी आपराधिक साजिश को अंजाम दिया गया है. GST की पूछताछ में युवक को ठगे जाने का एहसास हुआ. अब पीड़ित युवक ने रायगढ एसपी कार्यालय में विशेष अग्रवाल के खिलाफ शिकायत की है.

वैसे GST चोरी की कई खबरें तो आपने सुनी ही होंगी. आइए अब हम आपको GST से जुड़े एक ऐसे मामले से रूबरू करवाते हैं, जिसमें आपराधिक साजिश के साथ सरकार को चूना लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है.


रायगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत लेकर पहुंचे. आकाश सिंह जोगी ने बताया कि उसे नगर निगम से व्यवसाय के लिए लोन लेना था, जिसके लिए उसने अपने आधार कार्ड को अपडेट करवने अपने एक परिचित रायगढ़ के ही एक युवक विशेष उर्फ चीनू अग्रवाल को अपना आधार कार्ड दिया था.

शिकायतकर्ता युवक के अनुसार काफी समय से आधार कार्ड विशेष अग्रवाल ने अपने पास ही रख रखा था. दो दिन पहले ही आकाश सिंह जोगी को GST ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया गया, जिसमें आकाश को यह बताया गया कि उसका आधार कार्ड GST से लिंक है. आकाश इंटरप्राइजेज के नाम की फर्म का लगभग 1 से सवा करोड़ का GST बकाया है.

अधिकारियों की बात सुन आकाश के पैरों तले जमीन खिसक गई, उसे अपने ही परिचित विशेष अग्रवाल से ठगे जाने का एहसास हुआ. पीड़ित आकाश ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक से की है.

GST से जुड़े इस षड्यंत्रकारी मामले में शिकायतकर्ता आकाश का स्टाम्प पेपर में एक सहमति पत्र भी तैयार किया गया है, जिसमें उसका फर्जी सिग्नेचर किया गया है. इतना ही नहीं स्टाम्प के सम्बंध में जब नोटरी नरेश मिश्रा का कहना है कि ये सहमति पत्र उनके द्वारा तैयार नहीं किया गया है. स्टाम्प पर उनका फर्जी हस्ताक्षर है.

बताना चाहेंगे कि विशेष अग्रवाल उर्फ चीनू का GST से जुड़े और भी कई मामलों में नाम शामिल रहा है. अब जब शिकायतकर्ता खुल के सामने आया है तो इस मामले में पूरी जांच होना बहुत जरूरी है.

वरना इसी तरह न जाने कितने गरीबों के नाम से फर्जी फर्म खोल कर सरकार को दिए जाने वाले टैक्स पर डाका डालने का ये खेल अनवरत जारी रहेगा. बहरहाल आकाश जोगी के आधार कार्ड का फर्जी इस्तेमाल कर यह जो गम्भीर अपराध किया गया है. इसकी जांच से ही मामले की सच्चाई सामने आ सकेगी. आकाश जोगी ने कहा कि मेरी इतनी कमाई ही नहीं है.






अन्य सम्बंधित खबरें