news-details

किसानों के फर्जी हस्ताक्षर कर महिला कैशियर ने निकाल लिए 80 लाख रुपए

 बिलासपुर :  जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के जगमल चौक स्थित मंडी शाखा में 80 लाख के फर्जीवाड़ का मामला सामने आया है। बैंक में पदस्थ कैशियर ने खाताधारक किसानों के फर्जी हस्ताक्षर कर उनके खाते से 80 लाख रुपए निकाल लिए।


सरकंडा के कपिल नगर में रहने वाले हितेश सलूजा जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के जगमल चौक स्थित मंडी शाखा में प्रबंधक हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि नवंबर के पहले सप्ताह में वे धान खरीदी की तैयारी देखने के लिए समितियों का दौरा कर रहे थे। इस दौरान लेनदेन उनकी आइडी से लिपित मनोज कश्यप और विभारनी मसीह कर रहे थे। वहीं, 15 हजार रुपए से कम का लेनदेन कैशियर खुश्बू शर्मा की आइडी से हो रहा था।

समितियों के दौरे के बाद दो नवंबर की शाम वे शाखा आए। इस बीच बैंक के कार्यालय सहायक सोम तिवारी ने हस्ताक्षर कराने के लिए वाउचर को उनके सामने रखा। हस्ताक्षर के दौरान उन्होंने एक किसान प्यारेलाल के नाम पर दो वाउचर देखे। एक में किसान ने पांच हजार रुपए जमा कराए थे। वहीं, दूसरे वाउचर से उनके खाते से 15 हजार रुपए निकाले गए थे। दोनों के खाता नंबर एक ही थे वहीं, इसमें हस्ताक्षर अलग-अलग थे। शंका होने पर बैंक मैनेजर ने किसान के खाते की जांच की। इसमें कई अनियमितता मिली।

और भी मामले आ सकते हैं सामने
बैंक प्रबंधक ने बताया कि बैंक में किसानों के खातों की जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच में 80 लाख की गड़बड़ी सामने आई है। मामले की बैंक की ओर से आगे जांच की जा रही है। वहीं, किसानों से उनके खाते की जानकारी भी मांगी गई है। किसानों के सामने आने पर और भी मामले सामने आ सकते हैं। बैंक प्रबंधक ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को देने की बात कही है।






अन्य सम्बंधित खबरें