news-details

रेल यात्रियों को बड़ा तोहफा, इस रूट के लिए मिली नई ट्रेन

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ में रेल यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने प्रदेश को न्यू ईयर के उपहार के रूप में एक ट्रेन (train) दी है. ये गाड़ी पटना से हैदराबाद (सिकंदराबाद) तक का सफर तय करते हुए छत्तीसगढ़ के सभी मुख्य स्टेशनों से होकर गुजरेगी. जिससे अब हैदराबाद और नागपुर का सफर आसान हो जाएगा.



आखिर,इंडियन रेलवे प्रशासन ने लंबे समय से चली आ रही मांग को देखते हुए पटना से सिकंदराबाद के के बीच ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. यह ट्रेन पटना से 6 जनवरी से और सिकंदराबाद से 4 जनवरी से चलेगी. इस दौरान ये ट्रेन बिलासपुर जोन सहित चार स्टेशनों में 5-5 मिनट के लिए रुकेगी.

रिजर्वेशन प्रारंभ

इस ट्रेन के लिए रिजर्वेशन भी प्रारंभ कर दिया गया है. इस फैसले के बाद से लोगों में खुशी का माहौल है.

ये रहेगा टाइम टेबल

स्पेशल ट्रेन 07255/ 07256 नंबर के साथ पटना-सिकंदराबाद-पटना स्पेशल गाड़ी के रूप में पटना एवं सिकंदराबाद के मध्य चलाई जाएगी. यह पटना से 6 से 27 जनवरी के बीच प्रत्येक सोमवार एवं बुधवार को और 4 जनवरी से 1 फरवरी के बीच सिकंदराबाद से प्रत्येक बुधवार एवं शुक्रवार चलेगी. इस स्पेशल ट्रेन में 2 एसएलआर, 2 सामान्य, 14 स्लीपर, 4 एसी थ्री, 2 एसी-टू श्रेणी यानी कुल 24 कोच रहेंगे. इसमें कंफर्म टिकट के साथ ही यात्रा हो सकेगी.


वहीं पिछले कुछ महीनों में मेंटेनेंस के चलते रेलवे ने छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद्द था. जिससे क्षेत्र की जनता काफी परेशान थे. ऐसे में इस नई स्पेशल ट्रेन की सूचना काफी राहत देने वाली है.






अन्य सम्बंधित खबरें