news-details

बागबाहरा : शराब खरीदने बोला तो हुआ विवाद, डंडे से मारकर कर दी दोस्त की हत्या.

बागबाहरा थाना क्षेत्र के वार्ड नं 14 पोटरपारा में हुई हत्या का पुलिस ने 6 घंटे के भीतर ही खुलाशा कर हत्या करने वाला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 जनवरी को 4:00 बजे दिनेश साहू पिता स्व. आत्माराम साहू उम्र 50 वर्ष निवासी बागबाहरा को पड़ोस के बुधु दास के घर के सामने गिरकर सिर में चोंट आने से मृत्यु होना बताते हुए मर्ग इंटीमेशन चाक कराया गया था.

जिसके बाद पुलिस ने मृतक के परिजनो के साथ मृतक के शव के पंचनामा के दौरान उसके शव का निरीक्षण करने पर सिर में बांये ओर एक चोट तथा सिर के दाहिनी ओर दो चोट दिखा जिससे मर्ग पंचनामा गवाहो द्वारा मृतक की मृत्यु गिरने से आयी चोट से न होकर किसी व्यक्ति द्वारा किसी हथियार से मारकर हत्या करना व्यक्त किये, पोस्टमार्टम में भी हत्या होने की बात सामने आई, जिसपर पुलिस ने पी0एम0 रिपोर्ट के आधार पर धारा 302 भादवि. का अपराध दर्ज कर कर विवेचना में लिया.

विवेचना के दौरान पुलिस को मुखबिरों से घटना वाली रात की जानकारी मिली, जिससे पता चला कि घटना से कुछ समय पहले दिनेश साहू और उसके साथी भोलादास मानिकपुरी साथ में और एक दूसरे से विवाद करते देखे गये थे तथा दिनेश को सड़क में पड़े होने एवं मृत्यु हो जाने की सूचना लोगो को भोलादास मानिकपुरी द्वारा ही दी गई थी.

भोलादास मानिकपुरी पर संदेह होने पर उससे घटना के संबंध पुछताछ की गई जिसमें भोलादास मानिकपुरी द्वारा पहले घटना के संबंध में जानकारी होने से इंकार किया था लेकिन कड़ाई से पुछताछ करने पर उसने बताया कि घटना वाली रात दोनो साथ में शराब सेवन किये थे, भोलादास द्वारा दिनेश को और शराब खरीदने बोलने पर दोनों के बीच विवाद हुआ और भोलादास आवेश में आकर बांस के डण्डे से मृतक दिनेश के सिर में दो वार किया एवं उसे सीसी रोड में पटक दिया जिससे मृतक दिनेश के सिर में प्राणघातक चोटे आयी और अधिक रक्तस्त्राव से दिनेश की वहां मृत्यु हो गई.

आरोपी भोलादास स्वीकारोक्ति के आधार पर उसके घर से घटना में प्रयुक्त बांस का डण्डा जप्त किया गया है. आरोपी के विरूद्ध अपराध धारा 302 भादवि का पर्याप्त साक्ष्य पाये जाने पर आरोपी भोलादास ऊर्फ पुरूषोत्तमदास मानिकपुरी पिता स्व. सोनादास मानिकपुरी उम्र 55 वर्ष साकिन वार्ड नं 14 पोटरपारा बागबाहरा को विधिवत गिरफ्तार‍ किया गया। मामला अजमानतीय होने से आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया.

सम्पूर्ण कार्यवाही में श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय श्री धर्मेन्द्र सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय श्री आकाश राव, अनुविभागीय अधिकारी श्री राजेश देवागंन, थाना प्रभारी बागबाहरा उनि स्वराज त्रिपाठी, सउनि जनकलाल पटेल, प्रधान आरक्षक विक्रान्त पाण्डे, आरक्षक मेहत्तर साहू, हेमलाल निषाद ,मुकेश चौधरी, नुतेन्द्र साहू, शैलेन्द्र सिरमौर, का विशेष योगदान रहा.




अन्य सम्बंधित खबरें