news-details

पिथौरा : जमीन विवाद को लेकर मारपीट गाली गलौच, काउंटर केश

पिथौरा थाना अंतर्गत बर भांठा चौंक ग्राम अमलीडीह में जमीन विवाद को लेकर मारपीट गाली गलौच होने से दो पक्षों ने काउंटर मामला दर्ज करवाया है.

विद्या साहू ने पुलिस को बताया कि ग्राम अमलीडीह में अपने पिता, माता, भाई एवं बहनों के साथ रहती है, तथा गांव में रोड किनारे आंगनबाडी केंद्र के बगल में शासकीय भूमि पर उनका 50-100 साल से कब्जा है, जहाँ वे अपना ब्यारा रखें हैं और उसी स्थान पर धान मिंजाई का काम करते हैं.

विद्या ने बताया की इसके कारण गांव के कई लोग उनसे ईर्ष्या रख कर विरोध कर रहे हैं,  और वर्ष 2018 से गांव के सरपंच, पंच एवं ग्रामीण लोग उनके कब्जे की भूमि से बेदखल करके उस भूमि पर राशन दुकान बनाना चाहतें हैं इसी कारण गांव के लोग कई बार गाली गलौज कर विद्या के परिवार का हुक्का पानी बंद कर दिये है और लोगों को गांव में मुनादी करवाकर बहिस्कृत कर दिये, जिससे प्रार्थिया और उसके परिवार को शाररिक और मानसिक रूप से प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है.

विद्या ने बताया की 16 जनवरी के प्रात: 08:00 बजे गांव का मुखिया तुलारम सिन्हा गांव के कोटवार से मुनादी करवाकर इकट्ठा हुये और गांव के मुखिया तुलाराम सिन्हा, हृदयलाल पटेल, लछवंतीन निषाद, देवकुमारी निषाद एवं अन्य कई लोग प्रार्थिया के लोगों द्वारा घेरे गये तार को तोड़कर मां बहन की गंदी गंदी गाली देकर बोले की आज इन लोगों को जान से मार डालेंगे ऐसी बोलकर तार घेरा तोडकर उनके द्वारा बनाये गये कच्चे मकान को तोड़ दिये और पुरे परिवार से गाली गलौज करते हुये मारपीट किये, सोना का माला खिंचकर ले गये.

जबकि तुलाराम सिन्हा ने पुलिस को बताया कि वह ग्राम अमलीडीह में ग्राम प्रमुख है, जहाँ गांव का किसान गोविंद राम साहू वर्तमान में शासकीय जमीन जो शासकीय उचित मुल्य की दुकान हेतु आरक्षित है उसपर जबदस्ती कब्जा कर पिछले 4-5 वर्षो से है.

तुलाराम ने बताया की गांव के निवासियो द्वारा मिटिंग बुलाकर गोविंदराम को उक्त जमीन को छोडने हेतु बोला गया, उक्त जमीन पर वर्ष 2018 से विवाद चल रहा है और गांव के सरपंच एवं सभी लोग गोविंदराम साहू एवं उसके परिवार को बता चुके हैं कि इस शासकीय जमीन में सोसायटी बनेगा आप लोग अवैध कब्जा मत करो लेकित यह लोग बार बार विवाद करके झुठी शिकायत थाना में देकर परेशान कर रहे हैं.

तुलाराम ने बताया की 15 जनवरी को गोविंद राम साहू उक्त जमीन पर झुग्गी निर्माण कर रहा था  तो वह सरपंच निर्मला ठाकुर महिला समुह देवकुमारी सिन्हा सब मिलकर गोविंदराम के परिवार के दुलारिन बाई, विद्या साहू , बिमला साहू, रीता साहू, बोधन साहू, राजेन्द्र साहू को समझा रहे थे कि उक्त भूमि के कब्जा को हटा दो, तो इसी बात पर दुलारिन बाई एवं उनके दोनों लडके बोधन साहू, राजेन्द्र साहू उत्तेजित होकर अश्लील गाली गलौच कर एक राय होकर जान से मारने की धमकी देकर मुझे हाथ मुक्का से मेरे साथ मारपीट किये.

मामले में दोनों पक्षों कि शिकायत पर आरोपियों के विरुद्ध अपराध धारा 294, 323, 506, 34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें