news-details

CRIME NEWS : संजू त्रिपाठी हत्याकांड के शूटर ग्रुप का एक सदस्य गिरफ्तार

बिलासपुर। संजू त्रिपाठी हत्याकांड की साजिश रचने वाला संजू त्रिपाठी का भाई और पूरे परिवार सहित हत्याकांड में सहयोग करने वाले 19 आरोपी अब तक जेल जा चुके हैं. सोमवार को पुलिस ने इस मामले में प्रसिन गुप्ता नाम के युवक को उत्तरप्रदेश के चंदौली जिला के मुगल सराय थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. आरोपी संजू त्रिपाठी हत्याकांड में शूटर्स का सहयोगी रहा है. वह भी एक सुपारी किलर है. पकड़े गए आरोपी प्रसिन गुप्ता से शूटर और फायरिंग को लेकर पूछताछ की गई. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल मोबाइल जब्त किया है. अब तक पुलिस ने 19 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं हत्याकांड के पांच आरोपी फरार हैं।

पारिवारिक संपत्ति के विवाद में संजू त्रिपाठी हत्याकांड की साजिश रची गई थी. साजिश में मृतक संजू त्रिपाठी का भाई मास्टरमाइंड था. इस हत्याकांड में मृतक का पिता जय नारायण त्रिपाठी सहित परिवार के आधा दर्जन लोग शामिल थे. आरोपियों ने फिल्मी स्टाइल में कार रोककर चारों तरफ से फायरिंग की थी और संजू की कार में ही मौके पर मौत हो गई थी. 14 दिसंबर को संजू त्रिपाठी की सकरी बाईपास में अज्ञात शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस आरोपियों की तलाश में मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली और छतीसगढ़ में कर रही थी। इसके अलावा अन्य सीसीटीवी भी देखे। पुलिस ने इस मामले में संजू त्रिपाठी के पिता जयनारायण त्रिपाठी और भाई कपिल त्रिपाठी सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि संजू की हत्या उसके पिता और भाई ने करवाई थी।

गिरफ्तार आरोपी का नाम पता : – प्रसीन गुप्ता पिता प्रमोद गुप्ता उम्र 27 साल नि0 100 इस्टर्न बाजार मुगलसराय थाना मुगलसराय कोतवाली जिला चंदौली उत्तरप्रदेश।

फरार आरोपियों (शूटर्स) का नाम पता :-
01. दानिश अंसारी उम्र 32 साल नि० बनारस उ.प्र.।
02. एजाज अंसारी उर्फ एैज उर्फ सोनू उम्र 35 साल नि० बनारस उ.प्र.।
03. विनय द्विवेदी उर्फ गुरूजी उर्फ वासू सिंह उम्र 23 साल नि0 मानिकपुर उ.प्र.।
04. पप्पू दाढ़ी उम्र 38 साल नि० बनारस उ.प्र.।
05. ताबीज अंसारी उम्र 28 साल नि0 बनारस उ.प्र.।




अन्य सम्बंधित खबरें