news-details

बसना : विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को मिली भ्रष्टाचार और घूसखोरी करने की खुली छूट ! 41 शिक्षकों के बाद आया बिजली वाला मामला, कार्रवाई शून्य

बसना विकासखंड शिक्षा अधिकारी डहरिया के द्वारा किये जा रहे भ्रष्टाचार आये दिन उजागर हो रहे हैं। भ्रष्टाचार के मामले सामने आने के बाद जहां एक तरफ आम जनता इसका जवाब चाहती है तो दूसरी तरफ शिक्षा अधिकारी आम जनता के सवालों के प्रति किसी भी तरह की कोई जवाब नही देना चाहते।

आये दिन देखकर लगता है कि विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी डहरिया को भ्रष्टाचार करने की खुली छूट मिली है, जिससे वे अपना निजी विकास करने में जुटे हैं।

शिक्षा अधिकारी ने बसना विकासखण्ड के 41 शिक्षकों को शिकायत के बावजूद समय से पहले संविलियन कर उन्हें पदोन्नति दे दी, जिसके चलते इन शिक्षकों का वेतन बढ़ गया, चंद रुपयों कहें या करोड़ों के खेल के पीछे आगामी वर्षों में इन 41 शिक्षकों को मिलने वाले बढ़े वेतन सरकार यानी की आम जनता की जेब से जाने वाला है ना कि शिक्षा अधिकारी के घर से, ऐसे ही भ्रष्ट अधिकारी देश की विकास के लिए बाधा हैं, जिनके चलते आये दिन महंगाई गरीबी बढ़ रही है।

विकासखंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ ताजा मामला बिजली बिल के नाम पर 6 लाख से अधिक आहरण कर उसका भुगतान नही किये जाने का आरोप है।

हालांकि इस 6 लाख से अधिक रकम के गबन होने की जानकरी आम लोगों तक कभी नही पहुंच पाती। जानकारी के अनुसार इस मामले में सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी भी नही दी जा रही थी।

यह मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद जांच में खुलासा हुआ। जांच पूरी होने के उपरांत कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन संचालक शिक्षा विभाग के समक्ष प्रेषित किया गया है।

हालांकि इसके पूर्व भी शिक्षा अधिकारी के खिलाफ सामने आए मामले में कार्रवाई शून्य है, लगता है अब कहीं ना कहीं इस मामले को उच्च अधिकारी भी रफा दफा करने का प्रयास कर रहे हैं। शासन-प्रशासन द्वारा इस तरह के भ्रष्टाचारी अधिकारियों पर कोई कार्रवाई ना कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए सहृदय धन्यवाद..




अन्य सम्बंधित खबरें