news-details

सैकड़ों मछलियों की मौत , असामाजिक तत्वों ने तालाब में डाला जहर

बिलासपुर: सकरी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चौरभट्टी के बड़े तालाब में असामाजिक तत्वों ने जहां डाल दिया इसके कारण मछलियां मर गई इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया है। तालाब में जहर डालने वाले लोगों के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है।

शनिवार को जब ग्रामीण तालाब गए तो उन्हें कुछ मछलियां मृत अवस्था में उतरायी मिली। शुरूवात में कम संख्या में मृत मछलियों को देखकर ग्रामीणों ने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया लेकिन रविवार सुबह जब लोग तालाब पहुंचे तो देखा कि बड़ी संख्या में मछलियां मरी हुई तालाब में ऊपरी सतह में पड़ी हुई हैं तब इसकी सूचना गांव के सरपंच को दी गई।
जब सरपंच वहां पहुंचे तो देखा कि तालाब से एक अलग तरीके की दुर्गंध आ रही है। पानी का रंग भी बदल गया था और बड़ी संख्या में तालाब के जीव जन्तु मरे हुए हैं जिसके बाद सरपंच ने मुनादी के माध्यम से ग्रामीणों को सूचना दी है कि इस तालाब का प्रयोग निस्तारी सहित जानवरों के लिए न करें। उन्होंने अज्ञात तत्वों के खिलाफ शिकायत सकरी थाने में भी की है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग तखतपुर को घटना की सूचना देते हुए तालाब की सफाई के लिए दवा के छिड़काव की मांग की है।



हादसा टला

ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी आबादी आज भी तालाब से ही निस्तार करती है वहीं जिस तालाब में यह घटना घटी है वह बस्ती के अंदर है । यहां की आबादी भी दो हजार से ऊपर है । ऐसे में समय रहते पता चल जाने पर एक बड़ी दुर्घटना टल गई लेकिन ग्रामीण अभी भी डरे हुए हैं साथ ही घटनाकारित करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ आक्रोशित हैं और पुलिस से अपराधियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं।

गांव के सरपंच मंजू यादव ने बताया कि बडे़ तालाब में दुर्गंध सहित मछलियों के मरने की जानकारी ग्रामीणों ने दी। जाकर देखने पर बड़ी संख्या में मछलियां मृत मिलीं। मुनादी के माध्यम से इसके उपयोग नही करने की सूचना ग्रामीणों को देते हुए थाने में शिकायत पत्र दिया गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग से भी जल को स्वच्छ करने का निवेदन किया गया है।






अन्य सम्बंधित खबरें