news-details

CM बघेल का ऐलान : नक्सली हमले में शहीद 10 जवान और ड्राइवर के परिवार को मुआवजा देगी सरकार

Dantewada : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार को हुए बड़े नक्सली हमले में शहीद 10 डीआरजी जवान और एक ड्राइवर के परिवार को मुआवजा दिया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को इसका ऐलान किया. सीएम ने कहा कि, ‘मैं 10 डीआरजी जवानों और एक ड्राइवर की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. इसमें शामिल नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जो समर्पण करना चाहते हैं उन्हें समर्पण कर देना चाहिए.’

सीएम बघेल दंतेवाड़ा में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आये हुए थे. इसी दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए मुआवजा का ऐलान किया. हालांकि मुआवजे की राशि कितनी होगी, इसे जुड़ी कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है. सीएम ने बताया कि ‘दंतेवाड़ा SP को नक्सलियों की गोपनीय सूचना मिली थी. घटनास्थल पर हमारी टीम की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई, एक नक्सली को पकड़कर लाया जा रहा था जिस दौरान IED ब्लास्ट में 10 जवान और एक सिविलियन की मृत्यु हो गई. मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं. हमारे जवानों ने लड़ते हुए अपने प्राणों की आहूति दी है, यह लड़ाई तेजी से लड़ी जाएगी.

 


सीएम ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के दौरान की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिन्हें सीएम बघेल ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इन तस्वीरों में वे शहीद जवानों के शव को कांधा देते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘है नमन उनको कि जिनके सामने बौना हिमालय. जो धरा पर गिर पड़े पर आसमानी हो गये हैं. लिख चुकी है विधि तुम्हारी वीरता के पुण्य लेखे. विजय के उदघोष, गीता के कथन तुमको नमन है.’ आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में शहीद जवानों के परिवार से भी लोग शामिल हुए हैं. श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद सभी शहीदों का शव उनके घर के लिए रवाना हो जाएगा.






अन्य सम्बंधित खबरें