news-details

सरकारी जमीन के फर्जीवाड़े मामले में पटवारी निलंबित

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में पटवारी द्वारा उसके 2 सहायकों की मिलीभगत कर जमीन का फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। कलेक्टर ने अपने काम के प्रति गंभीर अनियमितता बरतने पर पटवारी रवि जोगी कुजूर को निलंबित कर दिया है।

दरअसल पेंड्रा रोड तहसील के गांव कोटखर्रा, मेढुका, पिपरिया, पड़खुरी, खन्ता हलका नंबर 1, 2 और अतिरिक्त प्रभार हलका नंबर 19 की जमीन का मामला है, जहां पटवारी रवि जोगी कुजूर ने अपने सहायक पिपरिया निवासी तोमर प्रसाद और एक अन्य सहायक इंदल प्रसाद के नाम कई एकड़ जंगल की भूमि कर दी। 

इतना ही नहीं अपने सहायक तोमर के नाम पर बिना किसी डर के फर्जी तरीके से भूमि स्वामी हक के रूप में दर्ज कर बैंक ऋण लेकर लाभ भी पहुंचाया गया है, जिसकी शिकायत पर जांच कराई गई। जांच में भी आरोपों की पुष्टि हो गई है।

काम के प्रति गंभीर अनियमितता पाए जाने पर कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबिया ​​​​​​​ने पटवारी रवि जोगी कुजूर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में पटवारी का मुख्यालय तहसील पेंड्रा रोड में नियत किया गया है। निलंबन आदेश में कहा गया है कि ग्राम कोटखर्रा स्थित बड़े झाड़ के जंगल मद की भूमि को हलका पटवारी रवि जोगी कुजूर के द्वारा भूमि स्वामी हक में दर्ज किए जाने के संबंध में शिकायत की जांच तहसीलदार पेंड्रा रोड से कराई गई, जिसमें अनियमितता की पुष्टि हुई है।




अन्य सम्बंधित खबरें