news-details

CG : GPM में 10-12वीं पास लड़के चला रहे थे ई क्लीनिक, छापेमारी करने पहुंचे प्रशासन की टीम के उड़े होश

गौरेला पेंड्रा मरवाही । जिले में बिना अनुमति के संचालित क्लीनिक और हेल्थ सेंटर पर प्रशासन की टीम ने छापामार कार्रवाई की। अवैध तरीके से संचालित नरेश हेल्थ सेंटर के ई क्लिनिक को सील कर दिया गया है।

पिछले काफी दिनों से जिले में पेंड्रा, पेंड्रारोड मरवाही के ग्रामीण इलाके में नरेश हेल्थ सेंटर के नाम से संचालित ई क्लिनिक सेंटर चलाया जा रहा था। जिसमे ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले 10 वीं और 12 पास लड़के लड़कियों को एक महीने की ट्रेनिंग देकर उनसे ग्रामीणों का इलाज कराया जा रहा था। ट्रेनिंग के एवज में उनसे 45 से 50 हजार रुपये की वसूली भी की जा रही थी। ई क्लीनिक के जरिए गांव में मरीजों का इलाज कराकर बिलासपुर और रायपुर निजी अस्पताल ले जाने का गोरखधंधा चल रहा था।

युवक युवतियों को कई प्रकार की अंग्रेजी दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई थी, जिसमे जीवन रक्षक दवाइयों के साथ एच शेड्यूल की भी दवाइयां इनके पास मिली थी। मामले कि जानकारी मिलने पर कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबिया ने बिना अनुमति के संचालित हेल्थ केयर सेंटर पर कार्रवाई करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिया।

जिसके बाद अनुविभागीय अधिकारी पेंड्रा रोड पुष्पेंद्र शर्मा, प्रभारी तहसीलदार पेंड्रा रोड अविनाश कुजूर, बीएमओ गौरेला डॉ अभिमन्यु, हल्का पटवारी विनोद जगत की टीम ने कार्रवाई शुरू की। नरेश हेल्थ केयर के द्वारा बिना अनुमति संचालित दुर्गावती तिराहा, गौरेला, बांधामुड़ा गौरेला, सारबहरा, देवरगांव में संचालित ई क्लीनिक सेंटर सील कर दिए गए है।




अन्य सम्बंधित खबरें