news-details

मृत आदिवासी युवती के नाम पर राजनीति करना बंद करे भाजपा - निलय कश्यप

बस्तर जिला अन्तर्गत ग्राम पंचायत बाकेल मे एक युवती का संदेहास्पद मौत का मामला राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। भाजपा ने मौत का जिम्मेदार स्थानीय विधायक और कांग्रेस सरकार को ठहराया। भाजपा नेता केदार कश्यप के बयान पर जनपद सदस्य एवं युवा नेता निलय कश्यप ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा मृत व्यक्तियों के नाम पर भी राजनीति करने मे कोई कसर नहीं छोड़ रहीं हैं। आज वोट बैंक के लिए एक मृत आदिवासी युवती का इस्तमाल कर रहीं है। उन्होंने कहा कि जो घटना हमारे क्षेत्र मे घटित हुई है वो दुःखद है। 

घटना की जांच चल रहा है विधायक चंदन कश्यप ने उच्च अधिकारियों से बात करके गंभीरता से जांच करने के निर्देश भी दिया है। केदार कश्यप ने केवल राजनीति के लिए उस मृत युवती का नाम का इस्तमाल किया है। विधायक चंदन कश्यप परिजनों को हर सम्भव मदद करने का भरोसा दिलाया हैं। साथ ही मैंने स्वयं जाकर भी परिजनों से मुलाकात कर न्याय दिलाने जा भरोसा दिलाया है। उक्त घटना मे जो भी दोषी पाया जाता है उन्हें कठोर सजा दी जाएगी। भाजपा के द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के आगमन पर स्वागत के ऊपर आरोप लगाना उनकी गिरी हुई तर्कहीन सोच को प्रदर्शित करता है। 

प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत मंगलवार को दोपहर को हुआ है और घटना की खुलासा भी उसी दिन हुआ है। साथ ही मुद्दाविहीन भाजपा के आईटी सेल के द्वारा कांग्रेस भवन के लोकार्पण का भी झूठी खबर सोशल मीडिया मे प्रसारित किया गया है इसका मैं कड़ी निंदा करता हूँ। कांग्रेस अध्यक्ष के स्वागत पर आवाज उठाने वाले भाजपा नेता केदार कश्यप तब कहा थे जब रायपुर मे प्रधानमंत्री के सभा मे जाने वाले कार्यकर्ताओं का बस दुर्घटनाग्रस्त हुआ 2 लोगों की मृत्यु हुई तब यह कार्यक्रम मे खुशी खुशी छत्तीसगढ़ की जनता को झूठा भाषण देकर संबोधित करते रहे थे ।

आज आदिवासी समाज के नाम पर राजनीति करने वाले भाजपा नेता मणिपुर के मामले मे क्यों चुप्पी साधे बैठे हैं भाजपा शासित राज्य मणिपुर मे महिलाओ को निर्वस्त्र कर उनके साथ घिनौना हरकत किया गया,। बस्तर के आदिवासियों का 15 साल तक शोषण करने का काम किया। इन्हें केवल आज वोट बैंक की चिंता है मुद्दा बिल्कुल भी इनके पास नहीं है इसलिए कभी आदिवासियों के नाम पर तो कभी धर्मांतरण के नाम पर राजनीति कर रहे है। भाजपा के लोग शिक्षा, स्वास्थ्य और मूलभूत सुविधाएं के बारे मे बात नहीं करेंगे क्यों कि आज प्रदेश मे भाजपा के पास मुद्दा नहीं।




अन्य सम्बंधित खबरें