news-details

CG : आदिवासी दिवस मनाने की तैयारिया जोरो पर...बाजार ग्राउंड में होगा भव्य आयोजन

सक्ती। छत्तीसगढ़ में आगामी 9 अगस्त को “विश्व आदिवासी दिवस” के अवसर पर स्थानीय पंडित दीनदयाल स्टेडियम बाजार ग्राउंड में भव्य आयोजन को लेकर विशेष तैयारियां की जा रही हैं। बरसात का किसी भी प्रकार से कार्यक्रम में खलल ना हो इसके लिए वृहद वाटरप्रूफ डोम बनाया गया है। विदित हो कि विश्व आदिवासी दिवस को ऐतिहासिक बनाने की तैयारियां लगभग अंतिम चरण पर पहुंच चुकी हैं।

सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले जिला स्तरीय भव्य आयोजन किया जा रहा है। आयोजन को लेकर आदिवासी समाज में हर्ष का माहौल देखने को मिल रहा है। विद्या सिदार ने बताया कि आयोजन को लेकर तैयारियां जोर शोर से की जा रही है। सभी आदिवासी समाज के अधिकारी कर्मचारी एवं बंधु गण तन मन धन से तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।


विश्व आदिवासी दिवस पर आदिवासी आबादी के अधिकारियों को बढ़ावा देने और उनकी सुरक्षा के लिए प्रत्येक वर्ष 9 अगस्त को विश्व के आदिवासी लोगों का अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। युवा प्रभात के जिलाध्यक्ष सतीश नेताम ने बताया कि विश्व आदिवासी दिवस पर उन उपलब्धियों के योगदान को भी स्वीकार करती है जो आदिवासी लोग पर्यावरण संरक्षण जैसे विश्व के मुद्दों को बेहतर बनाने के लिए करते हैं।

आदिवासी समाज में प्रमुख पदाधिकारियों ने पंडित दीनदयाल स्टेडियम पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। आने वाले आदिवासी समाज के बंधुओं को किसी भी प्रकार की है दिक्कत ना हो उसका खासा ध्यान भी रखा जा रहा है। इस अवसर पर विद्या सिदार, सरवन सिदार, आशा सिदार, शिव कुमार कंवर, सतीश नेताम, प्रभात सिदार, केशव मरावी, राजेंद्र पोर्ते,नीलमणि जगत, खैरवार, धनुवार सहित उरांव, भैना के लोग भी मौजूद रहे।





अन्य सम्बंधित खबरें