news-details

जश प्रण मतदाता जागरूकता अभियान के तहत 20560 पालकों को मतदान के लिए दिलाई गई शपथ

जशपुर जिले में मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जश प्रण मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ रवि मित्तल के निर्देश पर तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संबित मिश्रा के मार्गदर्शन में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाता सूची का शुद्धीकरण एवं त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करने एवं मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को पूरे जिले के आठों विकास खंडों के 180 से अधिक हाई और हायर सेकेंडरी विद्यालयों तथा बगीचा और जशपुर विकास खंडों में प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में भी पालक शिक्षक सम्मेलन आयोजित किया गया तथा पालकों को मतदान करने के महत्व के विषय में समझाते हुए सभी को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए संकल्प दिलाया गया ।

इस सम्मेलन में विद्यालय के प्राचार्य द्वारा सभी उपस्थित पालकों से अपील की गई की सभी पालक न सिर्फ स्वयं अपना नाम सही-सही मतदाता सूची में दर्ज कराएं बल्कि अपने परिवार और आस-पड़ोस के लोगों को भी इस कार्य के लिए जागरूक करें। उन्हें नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए आवेदन करने के लिए प्रेरित किया गया। सभी उपस्थित पालकों को आगामी विधानसभा निर्वाचन में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाते हुए तथा लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए संकल्प दिलाया गया।

जिले के स्वीप नोडल अधिकारी विनोद गुप्ता से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के 180 से अधिक हाई और हाई सेकेंडरी विद्यालयों तथा बगीचा और जशपुर के प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में भी आयोजित इस पालक शिक्षक सम्मेलन में 2056 पालकों को मतदान करने हेतु संकल्प दिलाया गया। जिसमें पत्थलगांव से 1900, फरसाबहार से 975, कांसाबेल से 1173, कुनकुरी से 1614, बगीचा से 6374, दुलदुला से 687, मनोरा से 613 तथा जशपुर से 6205 पालकों ने संकल्प लेते हुए मतदाता मतदाता सूची के शुद्धिकरण और त्रुटि रहित तैयार करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ-साथ मतदान करने के अपने संकल्प को दोहराया गया। मतदान करने हेतु संकल्प लेने वाले पालकों में 11072 महिला और 9488 पुरुष शामिल रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें