news-details

CG Election 2023: जशपुर विधानसभा चुनाव में बीजेपी से रायमुनि भगत और कांग्रेस से विनय कुमार भगत के बीच होगी जंग

जशपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण के लिए 70 विधानसभा सीटों पर चौथे दिन 203 नामांकन पत्र भरे गए. अब तक 246 दूसरे चरण का नामांकन सबसे अधिक कोरबा विधानसभा क्षेत्र में 9 नामांकन पत्र दाखिल किए गए. महासमुंद विधानसभा क्षेत्र में 8 नामांकन पत्र, गुण्डरदेही में 7, कोटा, लोरमी, मुंगेली, बिल्हा, बिलासपुर, राजिम में 6-6, मस्तुरी, आरंग, दुर्ग शहर में 5-5, भटगांव, कटघोरा, जैजेपुर, बसना, धरसींवा, रायपुर नगर उत्तर, पाटन, भिलाईनगर, अहिवारा, बेमेतरा, नवागढ़ से 4-4, खरसिया, बेलतरा, अकलतरा, पामगढ़, खल्लारी, कसडोल, बलौदाबाजार, रायपुर ग्रामीण, अभनपुर, कुरूद, धमतरी, दुर्ग ग्रामीण में 3-3, बैकुण्ठपुर, प्रेमनगर, प्रतापपुर, रामानुजगंज, सामरी, लुण्ड्रा, अम्बिकापुर, सीतापुर, जशपुर, लैलूंगा, मरवाही, जांजगीर-चांपा, सरायपाली, भाटापारा, रायपुर नगर दक्षिण, सिहावा, संजारी बालोद, वैशालीनगर में 2-2, मनेन्द्रगढ़, कुनकुरी, पत्थलगांव, सारंगढ़, धरमजयगढ़, रामपुर, पाली तानाखार, तखतपुर, सक्ती, बिलाईगढ़, रायपुर नगर पश्चिम, साजा विधानसभा क्षेत्रों में 1-1 नामांकन पत्र दाखिल किए गए.

जशपुर में 4 प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया. जशपुर से रायमुनी भगत बीजेपी से और विनय कुमार भगत कांग्रेस से नामांकन दाखिल किए हैं. वहीं, कुनकुरी से उत्तम दान मिंज कांग्रेस पार्टी से पत्थलगांव से रामपुकार सिंह ठाकुर कांग्रेस से नामांकन पत्र दाखिल किए. वहीं, कोरबा के पाली तानाखार विधानसभा सीट से दुलेश्वरी सिदार ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया.

 


नजशपुर में कांग्रेस के तीन और बीजेपी के एक प्रत्याशी ने भरा नामांकन

कुनकुरी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी यू डी मिंज ने ढ़ोल नगाड़ा बजाते हुए हजारों समर्थकों के साथ कलेक्टरेट पहुंच नामांकन दाखिल किया. पत्थलगांव के कांग्रेस प्रत्याशी रामपुकार सिंह और जशपुर से विनय भगत ने भी नामांकन दाखिल किया. वहीं, भाजपा की रायमुनी भगत ने भी नामांकन पर्चा भरा. सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने क्षेत्र में जीत का दावा किया.

कोरबा के पाली तानखार से कांग्रेस प्रत्याशी ने भरा नामांकन:

कोरबा के पाली तानाखार विधानसभा सीट से दुलेश्वरी सिदार ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, सांसद ज्योत्सना महंत और प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा भी मौजूद रहीं. बता दें कि पिछले 60 सालों में दुलेश्वरी पहली ऐसी महिला हैं, जिन्हें पाली तानाखार विधानसभा से कांग्रेस ने टिकट दिया है. नामांकन भरते वक्त दुलेश्वरी भावुक हो गई.

भाजपा नहीं टक्कर गोंडवाना से :

नामांकन भरते वक्त दुलेश्वरी ने कहा कि, “पाली तानाखार में भाजपा मुकाबले में ही नहीं है. यहां असली टक्कर कांग्रेस और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बीच ही होगी. क्षेत्र में कई ऐसी समस्याएं हैं, जिनके समाधान के लिए वह चुनावी मैदान में है. मोहित की सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसमें मोहित की गलती नहीं है, हालांकि सरकार कांग्रेस की ही थी. उन्होंने सब कुछ दिया, लेकिन स्थानीय स्तर पर जो जनप्रतिनिधि हैं.”बता दें कि ये क्षेत्र शुरू से ही कांग्रेस का गढ़ रहा है. यहां से बीजेपी हमेशा तीसरे नंबर पर रही है. अक्सर मुकाबला गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से ही क्षेत्र में कांग्रेस का होता है. क्षेत्र में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से तुलेश्वर मरकाम चुनावी मैदान में हैं. वहीं, बीजेपी ने यहां से दयाराम उइके को टिकट दिया है.






अन्य सम्बंधित खबरें