news-details

CG NEWS : बीजेपी नेता रतन दुबे की हत्या में मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चार नक्सली गिरफ्तार

 

नारायणपुर। भाजपा नेता रतन दुबे की हत्या में शामिल नक्सली समेत सुरक्षा बल पर आइईडी विस्फोट और मुख्य मार्ग पर पेड़ व पत्थर डालकर अवरूद्ध करने के आरोपी चार नक्सलियों को नारायणपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी को न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया है।

नक्सल विरोधी अभियान अंतर्गत नारायणपुर पुलिस ने चार संदेहियों को पकड़ा था। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम संमलू कोर्राम (28) निवासी हितुलवाड़, शंकर कश्यप (25) निवासी गुमटेर, लखमा कोर्राम (42) निवासी गुदाड़ी व धनसिंग कोर्राम (40) निवासी बड़ेनहोड़ पारा कोंगेरा बताया। संमलू कोर्राम और शंकर कश्यप सात अप्रैल व नौ अप्रैल को पेरमापाल व बाहकेर के मध्य आइईडी विस्फोट की घटना में शामिल थे।


उक्त घटनाओं पर थाना छोटेडोंगर में पृथक-पृथक अपराध पंजीबद्ध किया गया था। लखमा कोर्राम ने 20 मार्च को धनोरा और ओरछा के मध्य मुख्य मार्ग पर पत्थर व लकड़ी को रखकर मार्ग अवरूद्ध करना स्वीकार किया है। जिस पर थाना ओरछा में अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

धनसिंग कोर्राम ने बताया कि चार नवंबर को ग्राम कौशलनार साप्ताहिक बाजार में माओवादियों के साथ मिलकर रतन दुबे की हत्या में शामिल था। मामले में थाना झारा में अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था। आरोपित समलू कोर्राम व शंकर कश्यप को थाना छोटेडोंगर व लखमा कोर्राम को थाना ओरछा के अपराध व धनसिंग कोर्राम को थाना झारा के आपराधिक प्रकरण में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय पेश किया गया है।





अन्य सम्बंधित खबरें