news-details

CG : 6वीं की छात्रा ने लगाई फांसी, शिक्षिका पर प्रताड़ित करने का आरोप

अम्बिकापुर से शिक्षिका की प्रताणना से तंग आकर 6वीं की छात्रा के आत्महत्या का मामला सामने आया है. सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जिसमें छात्रा ने प्रताणना की बात लिखते हुए शिक्षिका से बदला लेने की बात कही है. इसे लेकर भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के गेट पर प्रदर्शन किया साथ ही अभिभावक संघ ने भी एसपी को ज्ञापन सौंप मामले में दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. 

दरअसल बताया जा रहा है कि कार्मेल स्कूल में कक्षा 6वीं में पढ़ने वाली छात्रा अर्चिसा सिन्हा मेधावी छात्रा थी जिसने बीती रात अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने जब आज सुबह उसका कमरा खोला तो उसका शव फांसी के फंदे से लटकता मिला साथ ही पास में एक सुसाइड़ नोट भी मिला जिसमें छात्रा ने स्कूल की एक शिक्षका पर प्रताणना का आरोप लगाया है। छात्रा ने लिखा कि शिक्षिका ने उसे सार्वजनिक तौर पर प्रताड़ित किया है साथ ही उसके साथ अक्सर प्रताड़ना की जाती रही है। उसने सुसाइड नोट में ये भी लिखा है कि उसके पास कोई रास्ता नहीं बचा है और वो प्रताड़ना का बदला लेकर रहेगी। इसके साथ ही छात्रा ने अपने परिजनों से मांग की उसके दोस्तों को प्रताड़ना से बचा लिया जाए।

बताया गया कि छात्रा अपने माता पिता की एक ही संतान थी और इस तरह की घटना से परिवार के लोग सदमे में है। इधर घटना के बाद भाजयुमो के कार्यकर्ता स्कूल के गेट पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया साथ ही कार्रवाई की मांग की। इधर इस घटना से पूरा शहर स्तब्ध है और अभिभावक संघ ने भी मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की है और ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है। घटना के बाद स्कूल के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई है। एएसपी, एसडीएम समेत शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। इधर अभिभावक संघ ने एसपी को भी ज्ञापन सौंपा है जिसके बाद एसपी ने भी मामले को बेहद संगीन बताते हुए कार्रवाई का आश्वाशन दिया है।




अन्य सम्बंधित खबरें