news-details

बोर्ड परीक्षा में नकल: पर्यवेक्षक और केन्द्राध्यक्ष पर लगे गंभीर आरोप

मुंगेली। बोर्ड परीक्षा के पहले दिन मुंगेली जिले में एक बड़ा मामला सामने आया है जहां एक छात्रा ने पर्यवेक्षक और केन्द्राध्यक्ष पर उन्हें नकल कराये जाने का गंभीर आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत एसडीएम के पास करते हुए शिक्षा मंत्री, कलेक्टर और डीईओ को भेजा प्रतिलिपि को भेजा है।



दरअसल छत्तीसगढ़ में 1 मार्च से बोर्ड की परीक्षा प्रारंभ हो चुकी है। बोर्ड परीक्षा के पहले दिन बारहवीं कक्षा के हिन्दी विषय की परीक्षा प्रदेशभर में आयोजित की गई। जहां मुंगेली जिले के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राम्हेपुर में परीक्षा दिलाने पहुंची छात्रा दिपीका जायसवाल ने एसडीएम के नाम आवेदन सौंपते हुए परीक्षा केन्द्र में तैनात पर्यवेक्षक और केन्द्राध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए लिखा कि 1 मार्च को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राम्हेपुर में कक्षा बारहवीं बोर्ड की परीक्षा सूचारू रूप से तय हुआ था। जिस पर वह दिपीका जायसवाल रोल नंबर 2243403885 कक्ष क्रमांक 5 में बैठी थी। वह हिन्दी विषय का पेपर दिलाने गई थी। जिस पर पर्यवेक्षक और केन्द्राध्यक के द्वारा व्यक्तिगत रूप से नकल कराया गया। जिसके बाद शोर व हल्ला होने लगा और वह मानसिक रूप से विचलित हो गई। जिस कारण वह परीक्षा में पेपर सहीं ढंग से नहीं बना पाई।

परीक्षार्थी दिपीका जायसवाल ने एसडीएम को आवेदन सौंपते हुए शिक्षा मंत्री, कलेक्टर और डीईओ को प्रतिलिपि भेजकर पर्यवेक्षक और केन्द्राध्यक्ष पर कार्यवाही करने और किसी सक्षम अधिकारी की मौजूदगी में दूसरी बार उसी विषय की परीक्षा दिलाने की मांग की।






अन्य सम्बंधित खबरें