news-details

CG CRIME: अंधे कत्ल का खुलासा : दुष्कर्म के बाद नाबालिग की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

  जशपुर : जशपुर में एक माह पुराने अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस अधीक्षक जशपुर शशिमोहन की स्पेशल टीम ने सुलझा ली है। नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म , गर्भपात कराने व हत्या करने के गम्भीर अपराध के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे धकेल दिया गया।

 कोतबा चौकी प्रभारी समरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतिका के पिता ने 27 मार्च 2024 को सूचना दी कि उसकी 17 वर्षीया नाबालिग पुत्री 20 मार्च 2024 को अपने घर से कहीं चली गई थी, काफी पता-तलाश करने पर उसका शव घर से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर जंगल के किनारे स्थित रहड़ बाड़ी में मिला। सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर जाकर मर्ग जांच-कार्यवाही कर शव का पीएम कराया गया। जिसकी रिपोर्ट में अपराध घटित होना पाये जाने से अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध धारा 302 भा.द.सं. का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया था।


 पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह (IPS) द्वारा एसडीओपी पत्थलगांव ध्रुवेश जायसवाल एवं चौकी प्रभारी उप निरीक्षक समरेन्द्र सिंह को प्रकरण से संबंधित समस्त पहलुओं की बारीकी से जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के संबंध में निर्देश दिये गये थे। उक्त निर्देशों के परिपालन में मर्ग जांच में लिये कथनों, ग्रामीणों से पूछताछ कर व सायबर सेल से प्राप्त डाटा के विश्लेषण करने के बाद प्रकरण के संदेही अभियुक्त दीपक गुप्ता की पतासाजी कर हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई।

 पुलिस की विवेचना में यह तथ्य सामने आया कि 20 मार्च 2024 को अभियुक्त दीपक गुप्ता, मृतिका से उसके घर से कुछ दूर एक रहड़ बाड़ी में मिलने गया।इससे पहले अभियुक्त द्वारा दुष्कर्म करने से किशोरी गर्भवती हो गई थी और अभियुक्त के कहने पर वह देशी जड़ी-बूटी खाकर गर्भ को खराब कर दी थी। उस दिन मृतिका शादी करने का दबाव बनाने लगी जिससे इंकार करने पर विवाद हुआ और दीपक गुप्ता ने उसे एक थप्पड़ मारा जिससे वह जमीन में गिर गई।उसके बाद दीपक ने अपने पास रखे गमछे से किशोरी के नाक, मुंह को दबाकर उसकी जान ले ली। आरोपी दीपक गुप्ता उम्र 19 साल निवासी कोकियाखार के विरूद्ध सबूत पाये जाने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।






अन्य सम्बंधित खबरें