news-details

पिछले 5 सालों में कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ को अपराध का गढ़ बना दिया था - ईश्वर साहू

ताम्रध्वज तत्कालीन गृहमंत्री एवं समाज के वरिष्ठ नेता होने के बाद भी मेरे बेटे को न्याय नहीं दिला पाए वो अब समाज के नाम पर वोट मांगने आए है - ईश्वर साहू

कानून व्यवस्थापक की जिम्मेदारी ताम्रध्वज साहू के पास रहते हुए कानून व्यवस्था रसातल में चली गई थी


धमतरी। विधायक ईश्वर साहू ने धमतरी में आयोजित संवाददाता सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा कि एक साल पहले मैं केवल एक मजदूर था, पैसों की कमी के चलते बच्चोंध की पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई थी। एक धर्म विशेष के लोगों ने मिलकर जब मेरे बेटे भुवनेश्वोर की हत्या् की पूरा साहू समाज हमारे लिए उठ खड़ा हुआ लेकिन कांग्रेस की तत्कालीन सरकार ने मेरे बेटे के जीवन की कीमत केवल 10 लाख रुपए आंकी। मैंने यह प्रस्ताएव ठुकरा दि‍या। उन्होंने कहा कि मंत्री रविंद्र चौबे का निवास मेरे पड़ोस के गांव में आता है, बिरनपुर लेकिन वे एक बार भी हम लोगों से मिलने नहीं आ सके। एक विशेष वर्ग के लोगों को उनका संरक्षण प्राप्त था। मैं विधानसभा चुनाव तो क्याम, ग्राम पंचायत का भी चुनाव लड़ने की कल्पना नहीं कर सकता था लेकिन सांप्रदायिक हिंसा में हुई बेटे की मौत के बाद साहू को न्याय नहीं मिला, तो क्षेत्र की जनता मेरा साथ दिया।

विधायक ईश्वर साहू ने कहा कि ताम्रध्वज साहू, समाज के वरिष्ठ नेता के साथ साथ तत्कालीन गृहमंत्री होने के बावजूद मेरे परिवार से मिलने नहीं आए, समाज ऐसे नेता को कभी माफ नहीं कर सकता। ताम्रध्वज साहू को दुर्ग की जनता ने नकार दिया है। दुर्ग की जनता के नकारने के बाद ताम्रध्वज साहू महासमुंद आए हैं। लेकिन यहां की जनता भी उन्हें नकार देगी। पिछली भूपेश सरकार ने जानबूझकर वोट की राजनीति के चलते मेरे बेटे की हत्याे के बाद भी उदासीन बने रहे क्योंजकि उनको मुसलिम वोटों की चिंता अधिक थी। भाजपा में मुझे टिकट देकर एक मजदूर के संघर्ष में न केवल सहभागी बनी बल्कि चुनाव जीतकर आने के बाद अब इस मामले की सीबीआई जांच करा रही है। आज मै जो कुछ भी हूं उसकी कभी कल्पना नहीं की थी। इसका पूरा श्रेय भाजपा को जाता है।

विधायक ईश्वर साहू ने कहा कि भाजपा किसान मजदूर और गरीबो का खयाल रखने वाली पार्टी है।आज किसानो को 31 सौ रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से एमएसपी में 21 क्विंटल प्रति एकड के हिसाब से खरीद रही। दो साल का बोनस भी दिया। पिछले 5 सालों में कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ को अपराध का गढ़ बना दिया था। कानून और व्यवस्था की जिम्मेहदारी ताम्रध्वाज साहू के पास थी लेकिन उनके रहते हुए कानून व्यवस्था रसातल में चली गई थी। ताम्रध्वमज साहू के गृहमंत्री रहते हुए ही धर्मांतरण की लडाई श्मशान घाट तक पहुंच गई। वे केवल बातें करते रहे लेकिन कभी धर्मांतरण रोकने का प्रयास कभी नहीं किया। इसी का परिणाम रहा कि बस्तवर के नारायणपुर में धर्मांतरण को लेकर हिंसक संघर्ष की स्थिति बनी।

विधायक ईश्वर साहू ने कहा कि ताम्रध्वधज साहू के कार्यकाल में प्रदेश में अपराधों में लगातार बढ़ोतरी हुई। माफियाराज को बढ़ावा मिला था, मारपीट हत्याव, लूट, महिलाओं से दुष्क र्म की घटना बढ़ गई थी। राजधानी रायपुर में नाबालिक बालिका के साथ 3 लोगों द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय के नीचे, भीड़भाड़ वाले जय स्तंभ चौक में, राजधानी के हृदय स्थल में हुए, सामूहिक बलात्कार की घटना होती है लेकिन शासन और प्रशासन कुछ कर नहीं पाते हैं। उन्होंने कहा कि सुकमा में आदिवासी नाबालिक छात्रा के साथ बलात्काार, , बीजापुर में आदिवासी महिला के साथ गैंगरेप, जशपुर जिलें में शिक्षिका के साथ गैंगरेप, मंदिर हसौद क्षेत्र में बालिका के साथ गैंगरेप जैसी घटनाओं ने साबित कर दिया था कि कांग्रेस राज में कानून का नहीं जगलराज चल रहा था। गली-गली, गांव-गांव शराब बिक रहे थे। तालाब, मैदान और नाले नदी के किनारे ओपन बार बन गए थे। चौक चौराहा में नशे के समान चरस गांजा अफीम बिक रहा था। और पूरे देश से अपराधी छत्तीसगढ़ में आकर मौज कर रहे थे। मानों अपराधियों का गढ़ बन गया था।

विधायक ईश्वर साहू ने कहा कि नक्साली घटनाओं में चुन-चुनकर भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं को मौत के घाट उतारा गया। 2 साल में नक्सलियो ने नारायणपुर जिले में अब तक 4 बीजेपी नेताओं की हत्या की। बीजापुर में भी दो भाजपा नेताओं की हत्याो हुई। विधानसभा चुनाव के दौरान भी नक्सेलियों ने भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्याी की।

विधायक ईश्वर साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार आने के बाद से न केवल प्रदेश में कानून और व्यावस्थान की स्थिति में सुधार आया है, बल्कि हमारी फोर्स ने उन्हेंश उन्हीं की भाषा में जवाब देना भी शुरू कर दिया है। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने स्पसष्टै कर दिया है कि नक्ससली बातचीत का रास्तां अपना लें। अगर वे प्रदेश के विकास में बाधा बनेंगे तो उनके साथ सख्तीु से निपटा जाएगा। नक्सबलियों के खिलाफ दो बड़ी कार्रवाई भी हो चुकी है जिसमें बडी संख्याे में नक्ससली ढेर हुए है।

विधायक ईश्वर साहू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इंडी गठबंधन में आपस मे ही लाठियां चलनी शुरू हो गई है। उनके पास न तो सशक्तह नेतृत्वा है और न ही देश को विकास के मार्ग पर तेजी से आगे ले जाने की कोई योजना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह जी हमारे प्याररे भारत देश को दुनिया की प्रथम तीन बडी अर्थव्यपवस्थाे बनाने की दिशा में योजनाबद़ध तरीके से अग्रसर हैं। यह कहने की बात नहीं कि उनके नेतृत्व में देश सुरक्षित है। उन्होंंने हमें 11 सीटों पर जीतकर आने का लक्ष्यह दिया है। इस लक्ष्यी को पूरा करने में कृपया आप सभी सहयोग करें।

पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रदेश महामंत्री रामू रोहरा, रायपुर ग्रामीण विधायक एवं महासमुंद लोकसभा प्रभारी मोतीलाल साहू , प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक रंजना साहू उपस्थित रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें