news-details

महासमुंद : विशेष पिछड़ी जनजाति के मतदाताओं ने आगे बढ़कर किया वोट

महासमुंद : जिले में विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के वोटरों का इस बार विशेष रूझान दिखाई दिया। पिथौरा, बागबाहरा और महासमुंद जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति के मतदाताओं ने आगे बढ़कर वोट दिया।

बागबाहरा के कमार युवा मतदाता सुरेश कमार, सुवल कमार, नागेन्द्र कमार ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए बताया कि वे आज सुबह से मतदान देने के लिए तैयार हो गए है। क्योंकि उन्हें सुबह से ही खेत और अपने काम के लिए बाहर निकलना पड़ता है। लेकिन आज के इस चुनई तिहार में वे अपना कर्तव्य और जिम्मेदारी समझते हुए अपने मत का प्रयोग किया है।

बागबाहरा सिर्री पठारीमुंड़ा के कमार जनजाति द्वारा मतदान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जा रहा है। मतदाता बिसनी बाई कमार, फूल बाई कमार, मानसिंह कमार, रातिबाई कमार, ललिता कमार, अजय सिंह कमार, सोमनाथ कमार, झूरू जैसे कमार जनजाति के कई महिला, पुरूष मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर मतदान में अपनी भागीदारी निभाई। 

इस दौरान मानसिंह ने सेल्फी जोन में सेल्फी भी ली। इनकी भागीदारिता जिले के अन्य मतदाताओं को भी प्रेरित करता है। ज्ञात है कि जिले के 75 ग्रामों में कुल 895 कमार जनजाति के लोग निवास करते हैं। जिनकी जनसंख्या 3240 है।




अन्य सम्बंधित खबरें