news-details

CG : नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

जशपुर जिले से नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार कर लिया है. एसपी ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये तत्काल टीम गठित कर झारखंड के लिये टीम रवाना किया था. लोदाम थाना क्षेत्र के एक गाँव की 45 वर्षीय महिला ने थाना लोदाम में 23 अप्रैल को सूचना दी कि 15 अप्रैल के दोपहर से उसकी 14 वर्षीय नाबालिग पुत्री अपने घर में बिना किसी को बताये कहीं चली गई है. परिजनों द्वारा नाबालिग पुत्री का आसपास रिश्तेदारों में पता-तलाश किया गया, पता नहीं चला. प्रार्थिया की नाबालिग पुत्री को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने की रिपोर्ट पर धारा 363 भा.द.सं. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.

प्रकरण नाबालिग बालिका से संबंधित होने से पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा सभी पहलुओं की बारीकी से जाॅंच कर अपहृता की पतासाजी एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी के संबंध में निर्देश दिये गये थे. प्रकरण की विवेचना दौरान सायबर सेल एवं मुखबीर सूचना से अपहृता का लोकेशन ग्राम चुड़को जिला हजारीबाग (झारखंड) मिलने पर तत्काल पुलिस टीम को मौके पर रवाना किया गया, टीम द्वारा ग्राम चुड़को जाकर दबिश देकर प्रकरण के अभियुक्त धर्मेन्द्र मुर्मु के कब्जे से नाबालिग बालिका को बरामद किया जाकर अभिरक्षा में थाना लाया गया. महिला पुलिस अधिकारी से पूछताछ करने पर नाबालिग पीड़िता ने बताया कि 15 अप्रैल को धर्मेन्द्र मुर्मु उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया एवं विभिन्न स्थानों एवं घर में ले जाकर दुष्कर्म किया. अभियुक्त धर्मेन्द्र मुर्मु उम्र 21 साल निवासी ग्राम चुड़को जिला हजारीबाग (झारखंड) का कृत्य धारा 363, 366(क), 376 भा.द.सं. 4 पाॅक्सो एक्ट का अपराध घटित करना पाये जाने पर उसे 25 अप्रैल को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है.

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी लोदाम निरीक्षक राकेश यादव, स.उ.नि. कमल राठिया, आर. हरिहर यादव, आर. हरिश एवं सायबर सेल के स.उ.नि. हरिशंकर राम, आर. अनिल सिंह, आर. सोनसाय भगत की भूमिका रही है.




अन्य सम्बंधित खबरें