news-details

महासमुंद : कलेक्टर ने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश


महासमुंद : कलेक्टर प्रभात मलिक ने आज समय-सीमा की बैठक लेकर जिला अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मलिक ने प्राइवेट स्कूल संचालकों की शिकायत मिलने के बाद संचालकों को शिक्षा विभाग से हर वर्ष मान्यता लेकर ही स्कूल संचालन करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने सभी कार्यालयों में अधिकारी-कर्मचारियों को समय पर कार्यालय पहुंचने निर्देशित किया है। शासकीय योजनाओं के संबंध में समीक्षा करते हुए कहा कि सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी अद्यतन कर लेवें। उन्होंने श्रम विभाग अंतर्गत पात्र हितग्राहियों का अधिक से अधिक पंजीयन कराने तथा लाभान्वित करने के निर्देश दिए है। 

राशनकार्ड धारकों से राशन कार्ड में मौजूद सदस्य की मृत्यु उपरांत नाम विलोपित कराने निर्देशित किया है। इसके अलावा उन्होंने विशेष पिछड़ी जनजाति के लोगों का किसान किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने तथा पात्र युवतियों का एनएम में भर्ती कराने हेतु निर्देश दिए है।

कलेक्टर मलिक ने पेयजल परिरक्षण अधिनियम के तहत २ाहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के जल अभावग्रस्त क्षेत्रों में बोर खनन प्रतिबंधित करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए है। साथ ही खाद बीज, जल जीवन मिशन, आदि के संबंध में भी चर्चा की गई। बैठक में वनमंडलाधिकारी पंकज राजपूत, सीईओ जिला पंचायत एस. आलोक, अपर कलेक्टर रवि साहू और जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।




अन्य सम्बंधित खबरें