news-details

जानिए डिटेल : इन लोगों को 500 रुपये में मिलेगा एलपीजी गैस सिलेंडर

अगर आप गैस सिलेंडर उपभोक्ता हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। बता दें घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई भी कटौती नहीं की गई है। वहीं कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया गया था।इससे लोगों को ये उम्मीद है कि जुलाई के महीने में गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया जा सकता है। आने वाले इस बजट की वजह से कीमतों में इजाफा भी किया जा रहा है। 1 जुलाई से केवल इन लोगों को 500 रुपये में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा।

फरवरी में कीमतों में हुआ बदलाव

बताया गया है कि फरवरी 2024 में गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कमी हुई थी। अब अधिकांश राज्यों में ये लगभग 900 रुपये के आसपास बताया जा रहा है। अब हर राज्य में कीमतें अलग-अलग बताई जा रही है।



गैस उपभोक्ता कराएं ई-केवाईसी

वहीं गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को कनेक्शन को चालू रखने के लिए ई-केवाईसी कराना जरुरी अनिवार्य हो चुका है। अगर आप भी ऐसा नहीं करते हैं तो आपका गैस कनेक्शन क्लोज हो जाएगा।

इतनी मिलेगी सब्सिडी

जैसा कि आप जानते हैं कि आने वाली जुलाई में सब्सिडी में भी बदलाव किया जाएगा। आज के समय मिल रही 70 रुपये की सब्सिडी बढ़कर 100 रुपये से 150 रुपये तक हो सकती है। अब सभी अफवाह के स्तर पर उसकी पुष्टी नहीं हुई है।

उज्जवला लाभार्थियों के लिए खुशखबरी

उज्जवला स्कीम के तहत आने वाले लाभार्थियों को सरकार 500 रुपये में गैस सिलेंडर देगी। जिसमें सरकार 300 रुपये से 400 रुपये तक की सब्सिडी भी प्रदान करेगी। इस हिसाब से 820 रुपये की कीमत वाला सिलेडर 500 रुपये में मिलने लगेगा।






अन्य सम्बंधित खबरें