news-details

महासमुंद : छत्तीसगढ़ विधानसभा में युवा स्वयंसेवक अंजली शर्मा हुई सम्मानित

जिला युवा अधिकारी अर्पित तिवारी के मार्गदर्शन में नेहरू युवा केन्द्र महासमुंद के प्रतिभावान युवाओं द्वारा जनहित में समय-समय पर समाजसेवा का कार्य किया जाता है। जिससे युवाओं को आगे बढ़ने व उन्हें समाज में बेहतर स्थान प्राप्त करने व भारत देश के विकास में सहभागिता देने हेतु प्रेरित हो रहे है। इसी क्रम में नेहरु युवा केन्द्र के द्वारा पूरे छत्तीसगढ़ के हर जिले में मिशन लाइफ एवं युवा गोठ अभियान के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को साथ लेकर संगठित करके उन्हें पर्यावरण संरक्षण सहित विभिन्न बिंदुओं पर कार्य किया गया। जिसमे युवाओं बढ़चढ़ कर योगदान दे रहे हैं।

05 जुलाई को रायपुर स्थित छत्तीसगढ़ विधानसभा के ऑडिटोरियम में "द छत्तीसगढ़ यूथ असेंबली फॉर क्लाइमेंट एक्शन" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे छत्तीसगढ़ के समस्त जिलों के स्वंसेवको की गरिमामय उपस्थिति रही है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह , छत्तीसगढ़ वन मंत्री केदार कश्यप, विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा , यूनिसेफ प्रमुख (छत्तीसगढ़ एवम ओडिशा) विलियम हानलो जूनियर, यूनिसेफ से अभिषेक, श्वेता नेहरु युवा केन्द्र संगठन के राज्य निर्देशक श्रीकांत पांडे की उपस्थिती में इस गरिमामयी कार्यक्रम में छत्तीसगढ के युवाओं ने विधानसभा के तर्ज पर एक सत्र आयोजित किया , जिसमे उन्होंने छत्तीसगढ के विभिन्न मुद्दे रखे । पक्ष विपक्ष की भूमिका निभाते हुए एक दूसरे को कटाक्ष किए।

कार्यक्रम की अगली कड़ी में माननीय मुख्यातिथि महोदय द्वारा सभी को उद्बोधित करते हुए कहा कि, यदि युवा विधानसभा का सत्र देखना चाहते हैं तो परमिशन लेकर हम उनका सपना जरूर पूरा करेंगे। साथ पर्यावरण संरक्षण पर जोर देते हुए सभी को "एक पौधे मां के नाम पर " उन्हें संरक्षित करने को संकल्पित किया। मिशन लाइफ के अंतर्गत उत्कृष्ठ कार्य करने हेतु विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह जी के हाथो जिला महासमुंद, ब्लाक -बागबाहरा की राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अंजली शर्मा, पिता सुरेन्द्र शर्मा सम्मानित करते हुए सप्रेम मोमेंटो भेंट किया। यह महासमुंद जिले के लिए गौरव की बात है कि हमारी जिले के युवा समाजसेवा के क्षेत्र में आगे आ रहे हैं और जिले का नाम रौशन कर रहे हैं। कार्यक्रम के अंत में सभी युवाओं ने विधानसभा के अंदर जाकर वहां के बैठक व्यवस्था को देखा एवं उसके बारे जानकारियां प्राप्त की।




अन्य सम्बंधित खबरें