news-details

महासमुंद : जिला प्रशासन द्वारा समस्या संज्ञान में आते ही की जा रही तुरंत कार्रवाई

स्थानीय आम जन से साफ़-सफ़ाई और कचरा, सफ़ाई कर्मियों को देने की अपील

महासमुंद के इमली भाठा क्षेत्र में वार्ड क्रमांक 2, 3, और 10 में सार्वजनिक विद्युत पोल पर लगी लाइट्स दिनभर जलती रहीं, स्थानीय निवासियों ने अनावश्यक दिन में लाइट जलने की खबर दी। कलेक्टर श्री प्रभात मलिक ने इस समस्या पर त्वरित संज्ञान लेते हुए विद्युत विभाग एवं नगरपालिका अधिकारी को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। निर्देश पर विद्युत विभाग की टीम को तत्काल भेजा गया और समस्या का निवारण किया गया। परिणामस्वरूप, विद्युत पोल पर लगी लाइट्स को बंद कर तकनीकी समस्या को सुधार कर सही ढंग से संचालित किया गया, जिससे अनावश्यक बिजली की बर्बादी रोकी जा सकी।

इसके साथ ही, क्लब पारा में स्थानीय निवासियों और समाचार पत्र की खबर पर फैले कचरे की सफाई की गयी। नगरपालिका ने इस पर भी सक्रियता दिखाई और सफाई कर्मचारियों को तैनात कर तुरंत सफाई करवाई। इस प्रयास से क्षेत्र में स्वच्छता सुनिश्चित की गई और स्थानीय निवासियों को एक साफ-सुथरा वातावरण मिला। वही नगर पालिका अधिकारी ने भी आम जन से अपील की कि वे घरेलू कचरा सफ़ाई-कर्मियों के आने पर सफ़ाई वाहन को दें, इधर-उधर ना डाले अपने शहर को साफ़-सुधारा रखने में सहयोग करें। उन्होंने यह भी अपील कि कही कचरे या गंदगी दिखायी दे तो नगर पालिका को सूचित करें।

इसी प्रकार महासमुंद बाग़बाहरा नेशनल हाईवे पर आवारा मवेशियों की वजह से सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते खतरे को देखते हुए, आमजनों की शिकायत पर नगरपालिका ने तत्काल कदम उठाए हैं। नगरपालिका ने मवेशियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। साथ ही उनके गले में रेडियम बेल्ट भी लगाया गया। इस तरह की कार्रवाई आगे भी सुनिश्चित की जाएगी।




अन्य सम्बंधित खबरें