news-details

CG : पोर्नोग्राफी और मनी लॉन्ड्रिंग का डर दिखाकर रिटायर्ड कर्मचारी से 54 लाख की ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर। जिले की साइबर टीम ने एक बड़े साइबर अपराध का पर्दाफाश करते हुए 54 लाख रुपये की ठगी करने वाले तीन अंतर्राज्यीय आरोपियों को धरदबोचा है. आरोपियों ने रिटायर्ड शासकीय कर्मचारी जयसिंह चंदेल से की ठगी की थी, जिसे पोर्नोग्राफी और मनी लॉन्ड्रिंग का डर दिखाकर धोखाधड़ी की गई थी.

इस मामले का खुलासा करते हुए साइबर सेल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुज कुमार ने बताया कि, कुछ दिनों पहले सिविल लाइन थाना क्षेत्र में रहने वाले जय सिंह चंदेल को फोन के जरिए कुछ लोगों द्वारा पोर्नोग्राफी वीडियो अपलोड करने और मनी लॉन्ड्रिंग में फंसाने का धमकी देकर अलग-अलग बैंक खातों के माध्यम से 54 लाख 30 हजार रुपए की ठगी की गई थी, इसके बाद प्रार्थी ने मामले की शिकायत पुलिस में की।

पुलिस द्वारा अकाउंट स्टेटमेंट के जरिए आरोपियों की तलाश की जा रही थी और उन्हें राजस्थान हरियाणा और उत्तर प्रदेश में खोजा जा रहा था. इस दौरान आरोपी लगातार अपना ठिकाना बदल रहे थे लेकिन पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली. आरोपियों ने बताया कि ठगी के पैसे को उनके द्वारा क्रिप्टो करंसी में कन्वर्ट कर उपयोग किया जा रहा था आरोपियों के पास से पुलिस ने पांच मोबाइल जब्त किया है।




अन्य सम्बंधित खबरें