news-details

महासमुंद : अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा निकाली गई स्वच्छता पर अधारित संदेश रैली

राष्ट्रीय अभियान ’’स्वच्छता ही सेवा-2024’’

न्यायाधीश सहित न्यायालयीन अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा की गई न्यायालय परिसर की सफाई

महासमुंद : छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर के निर्देश अनुसार महात्मा गंाधी के जन्म दिवस 02 अक्टूबर को स्वच्छ भारत दिवस के अवसर पर दिनांक 14 सितंबर 2024 से 01 अक्टूबर 2024 तक ’’स्वच्छता ही सेवा’’ दिवस मनाए जाने के संबंध में निर्देश प्राप्त हुआ है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, महासमुंद के सचिव दामोदर प्रसाद चन्द्रा ने बताया कि उक्त अभियान ’’स्वच्छता ही सेवा’’ के परिपेक्ष्य में आज जिला न्यायालय परिसर महासमुंद में न्यायाधीशगण सहित न्यायालयीन अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा साफ-सफाई किया गया तथा सम्मिलित सभी को स्वच्छ तथा अपने आसपास स्वच्छता रखने की शपथ दिलाई गई।

इस अभियान में मुख्य रूप से उपस्थित प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीष श्रीमती अनिता डहरिया द्वारा अभियान में शामिल अधिकारी-कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता गतिविधिया की भावना स्वैच्छिकता और श्रमदान है। यह स्वच्छता ही सेवा अभियान का उद्देश्य लोगों में अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने के प्रति सामाजिक उत्तरदायित्व की भावना उपन्न करना है। स्वच्छता हमारें जीवन का अभिन्न अंग है और इसे हम बचपन से सीखते आए है और उम्र के साथ ये हमारी आदत बन जाती है। हम बचपन से अन्य व्यव्हार जैसे बोलना, चलना सिखते है ठीक उसी प्रकार हमे सफाई की भी शिक्षा मिलती जाती है। हमे जीवन भर स्वच्छता का विषेष ध्यान रखना चाहिए। यह हमारे जीवन की प्राथमिकता भी है।

इसी तरह ’’स्वच्छता ही सेवा’’ पर अधारित तहसील मुख्यालयों में स्थित न्यायालयों के अधिनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा न्यायालय कक्ष तथा न्यायालय परिसरों की साफ-सफाई की गई। इस अवसर पर जिला न्यायालय के सभी कर्मचारियों द्वारा रैली निकालकर बैनर पोस्टर के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया गया। इस अवसर पर न्यायाधीशगण सहित अधिकारी-कर्मचारीगण एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आरक्षी केन्द्रों में पदस्थ पीएलव्ही उपस्थित रहें।          




अन्य सम्बंधित खबरें