news-details

जोबी कॉलेज की फ्रेशर्स पार्टी में सीनियर्स ने गर्मजोशी से किया जूनियर्स का स्वागत

जोबी कॉलेज की फ्रेशर्स पार्टी में सीनियर्स ने गर्मजोशी से किया जूनियर्स का स्वागत


रायगढ़ः- नई शिक्षा नीति के तहत संशोधित नवीनतम अध्ययन-अध्यापन और शैक्षिक कार्यशाला प्रणालियों से विद्यार्थियों में अपनी भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति के अनुरूप उत्कृष्ठ शिक्षा के बीज बोने में अग्रणी हो रही जिले के दूरस्थ आदिवासी अंचल ग्राम जोबी की संस्था शहीद वीर नारायण सिंह शासकीय महाविद्यालय में शनिवार को एक जोशीली फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन किया गया।


  केन्द्र बिन्दु नवागंतुक विद्यार्थियों का जोरदार स्वागत हुआ, साथ ही वरिष्ठ छात्र-छात्राओं ने उन्हें महाविद्यालय के माहौल से परिचित करा कर, उज्ज्वल भविष्य निर्माण की परंपरागत सीख दी। आयोजन महाविद्यालय के सभागार में संपन्न हुआ, जिसकी शुरूआत प्राचार्य श्री आरके थवाईत के निर्देशानुसार वरिष्ठ सहायक प्रध्यापक श्री वीपी पटेल द्वारा महाविद्यालय की परंपराओं, नियमों और मूल्यों से अवगत कराने से हुई। बढ़ते क्रम में, रोचकता एकदम से चरम पर आ पहुंची, जब कनिष्ठ विद्यार्थी, वरिष्ठ विद्यार्थियों की शिक्षाप्रद मनमोहक प्रस्तुतियों में खो गए। गीत, संगीत, नृत्य, और नाटक जैसी मनोरंजक गतिविधियों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन तो किया ही गया, किन्तु खास बात यह रही की इनमें भी विद्यार्थी जीवन में अज्ञानतावश हो जाने वाली गलतियों को न करने का संदेश छिपा था। वहीं, क्या हॉलिवुड, क्या बॉलिवुड, मिमिक्री और अभिनय के कार्यक्रमों ने आश्यचर्यजनक ढंग से दर्शकों को खूब हंसाया और तालियों की गड़गड़ाहट से सभागार गूंज उठा।
 

इस दौरान, मंचासीन सहायक प्राध्यापकों में क्रमशः श्री योगेन्द्र कुमार राठिया सहित अतिथि व्याख्याता श्री राम नारायण जांगडे, श्री किशोर साहू और श्रीमती रेवती राठिया ने विद्यार्थियों को अपने-अपने विषयों और विभागों की विशेषताओं और उपलब्धियों से अवगत कराया। साथ ही शैक्षणिक सहायिका सुश्री भूमिका देवांगन ने उन्हें महाविद्यालय के संसाधनों का अधिकतम उपयोग करने व हरेक गतिविधि अवसर का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। इस प्रकार, फ्रेशर्स पार्टी ने न केवल नवांगतुकों के साथ आपसी सहयोग और सामंजस्य को बढ़ावा दिया साथ ही साथ उन्हें एक सकारात्मक और प्रेरणादायक माहौल भी प्रदान किया। उल्लेखनीय है कि कार्यक्रम में बीए अंतिम वर्ष के छात्र श्री पीताम्बर राठिया द्वारा कुशल मंच संचालन एवम पूर्व छात्रों में श्री दुर्गेश मेहर, श्री पुष्पेन्द्र पटेल, श्री सुनील यादव एवं श्री गोलू झरिया का उनके अध्ययन सत्र का अनुभवी मार्गदर्शन भी अनुकरणीय रहा।

*ये रहे पार्टी के हीरो-हिरोईन*
----------------------
पार्टी ने स्नातक अंतिम से प्रथम वर्ष तक सभी को अपनी प्रतिभा दिखाने का बड़ा मंच प्रदान किया। उनमें बीएससी, बीए एवं बीकॉम अंतिम से क्रमशः कु. नेहा राठिया, कु. पूर्णिमा एवं कु. प्रभा राठिया व छात्र श्री गंगाराम राठिया ने काबिले लारीफ प्रदर्शन किया। वहीं, बीकॉम से छात्र श्री अनुराग राठिया और बीएससी प्रथम से कु. धनेशवरी महंत ने बेस्ट परफॉर्मर का खिताब अपने नाम कर लिया।
----------




अन्य सम्बंधित खबरें