news-details

सिर के बालों को नोचकर खाती थी युवती, ऑपरेशन करने पर निकले 2 KG बाल

उत्तर प्रदेश बरेली के जिला अस्पताल में डॉक्टर उस वक्त हैरान रह गए, जब एक 31 वर्षीय युवती के पेट से 2 किलो बालों का गुच्छा निकला. बताया जा रहा है बरेली के ही रहने वाली एक 31 वर्षीय युवती लंबे समय से पेट दर्द से परेशान थी और इलाज करने के लिए बरेली के महाराणा प्रताप जिला अस्पताल पहुंची थी. पेट की तमाम जांचों के बाद डॉक्टर ने निर्णय लिया कि युवती का ऑपरेशन करना होगा. ऑपरेशन किया तो डॉक्टर की पूरी टीम हैरान रह गई. क्योंकि उसके पेट से 2 किलो बालों का गुच्छा निकला.

युवती की पहचान छुपाने की शर्त पर डॉक्टर ने बताया कि वह ट्राइको फोटोमेनिया नामक बीमारी से पीड़ित है. डॉक्टर ने काउंसलिंग के बाद पीड़ित युवती को अस्पताल से छुट्टी दे दी है. साथ ही डॉक्टरों ने उसे बाल नहीं खाने की सलाह दी है.

डॉक्टरों के मुताबिक बरेली के थाना सुभाष नगर क्षेत्र के करगैना इलाके में रहने वाली 31 वर्षीय युवती को ट्राइको फोटोमेनिया नामक गंभीर बीमारी 16 वर्ष की आयु से ही लग गई थी. जिसके चलते वह पिछले कई वर्षों से परेशान थी और बीमारी के चलते धीरे-धीरे अपने ही बाल खाने लगी थी. जिससे उसके पेट में बालों का गुच्छा बन गया और वह परेशान होने लगी थी.

बताया जा रहा है युवती का कुछ वर्ष पहले भी निजी अस्पताल में इलाज कराया गया था. जिसमें लाखों रुपए खर्च हो गए थे लेकिन युवती को आराम नहीं मिला था. पेट की तमाम जांच के बाद आमाशय में बालों का एक गुच्छा दिखाई दिया. जिसके बाद बरेली के महाराणा प्रताप जिला अस्पताल की टीम ने ऑपरेशन कर उसके पेट से 2 किलो बालों का गुच्छा निकाला.




अन्य सम्बंधित खबरें