news-details

सीसी कैमरा की मदद से 2 लाख की चोरी हुई नाकाम, मोबाईल एप में देखकर हुआ था चोरी होने का संदेह.

पिथौरा थाना अंतर्गत ग्राम लहरौद में चोरी के एक घटना में चोर रंगे हांथो पकड़ा गया है. मिली जानकारी के अनुसार चोर लहरौद के एक घर से करीब 2 लाख 14 हजार 300 रुपये के गहने चुरा कर ले जा रहा था. जहाँ उस घर में मालिक ने ठीक समय पर पहुँच कर चोरी करने आये चोर के इरादों पर पानी फेर दिया.    

मामला 22 नवंबर का है जब पिथौरा के एक पटवारी लक्ष्मीनारायण नायक अपने घर में ताला लगाकर करीबन दोपहर 03:35 बजे अपनी पत्नी को लेने टप्पा सेवैय्या स्कूल जा रहा था,  जहाँ रास्ते में उसने अपने मोबाईल एप से घर में लगे सीसी कैमरा को चेक किया तो उसे उसके मकान में कुछ लोग चोरी के इरादे से घुसे हुए नजर आये. जिस पर वह स्कूल न जाकर अपने मकान को देखने गया जहाँ बाऊंड्री वाल का गेट में ताला लगा हुआ था. और मकान के मुख्य द्वार दरवाजा में लगा हुआ ताला टूटकर नीचे पडा हुआ था.

इसके बाद लक्ष्मीनारायण जैसे ही अंदर गया तो देखा कि दो लोग उसके मकान की छत के ऊपर सीढी की ओर चढ रहे थे जिसे देख कर वह चोर चोर की आवाज देकर चिल्लाने लगा तो दो लोग छत से छलांग लगाकर कुदे गए और पैरो में चोट आने से भागने में असमर्थ हो गए.  

लक्ष्मीनारायण ने बताया है कि दोनो व्यक्ति उसके घर में चोरी करने के लिए घुसे थे तथा घर में रखे जेवरात को चोरी कर ले जा रहे थे. जिस पर उसने तुरंत में अपनी पत्नी को पड़ोसी को तथा पुलिस को इसकी जानकारी दी. जिस पर थाना स्टाफ द्वारा मौके पर पहुंचकर देखा तो आलमारी टूटा हुआ था आलमारी के अन्दर रखे जेवरात नही था.

उक्त दोनों व्यक्तियो का नाम पता पूछताछ के दौरान  राकेश रोशन साहू पिता जितेन्द्र साहू उम्र 26 वर्ष निवासी डुमरपाली थाना नुआपाडा (ओडिसा) तथा 02 वेदराम बारिक पिता स्व. गणेश राम बारिक उम्र 28 वर्ष साकिन डुमरपाली थाना नुआपाडा(ओडिसा) निकलकर सामने आया है.  जिनसे तलाशी लेने पर दोनो के पैन्ट के जेब से हार वजनी करीबन 2 तोला कीमत करीबन 74,000 रूपये, एक सोने का रानी हार वजनी करीबन 2 तोला कीमत करीबन 74,000 रूपये, एक सोने का मंगलसूत्र वजनी करीबन 1 तोला कीमत करीबन 37,000 रूपये, दो नग सोने का कान का टाप्स आधा तोला कीमत करीबन 18,000 रूपये, दो जोडी चांदी का पायल पुराना इस्तेमाली कुल वजनी करीबन 21 तोला कीमत करीबन 8000 रूपये, एक जोडी चांदी की बिछिया कीमत करीबन 100 रूपये एवं नगदी रकम 1200 रूपये जिसमें 500 रूपये का दो नोट एवं 50 रूपये का 4 नोट एवं एक नग एम. आई. कम्पनी का सीसी कैमरा सफेद रंग कीमत करीबन 2000 रूपये कुल करीबन 2,14,300 रूपये को चोरी कर ले जा रहे थे.  जिस पर पुलिस ने आरोपी के विरूध अपराध धारा 34, 380, 454 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया.





अन्य सम्बंधित खबरें