news-details

स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से गई दो बच्चों की जान, मामला दर्ज

सिरपुर के महानदी में 30 नवंबर 2019 को  भारत माता स्कूल टाटीबंध रायपुर के दो छात्रों की डूबने से मौत हो गई थी. जिसमे मामले की जाँच कर पुलिस ने भारत माता स्कूल के ख़िलाफ 304 ए भादवि का अपराध घटित करना पाये जाने अपराध कायम कर विवेचना में लिया है.    

गौरतलब है कि 30 नवंबर को लगभग 170 बच्चे भ्रमण करने हेतु सिरपुर लाये थे और दोपहर 12.00  से 01.00 बजे बीच गंधेश्वर मंदिर के नीचे स्नान कर रहे थे,  बच्चों के समुह के द्वारा स्नान करते समय दो बच्चे नदी के गढढे में(गहरे पानी) में चले जाने की वजह से डूबकर उनकी मौत हो गई.

इस मामले की जाँच में पुलिस ने पाया कि स्कूल प्रबंधन भारतमाता हायर सेकण्डरी स्कूल टाटीबंध रायपुर से शैक्षणिक भ्रमण पर सिरपुर आये हुये थे. जहाँ स्कूल प्रबंधन द्वारा महानदी में लगे खतरा चेतावनी बोर्ड को लापरवाही पूर्वक अनदेखा किया गया. एवं उपस्थित ग्रामीणों एवं चौकी सिरपुर पेट्रोलिंग टीम के द्वारा नदी के गहरे पानी में न जाने की चेतावनी देने के बावजूद अनदेखा करते हुए महानदी में बच्चों को नदी के गहरे पानी में नहाने एवं खेलने दिया गया.

पुलिस ने बताया है कि स्कूल प्रबंधन के तरफ से कोई सुरक्षा इंतेजाम नहीं किया गया,  एवं गहरे पानी में स्नान करने के लिये बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के तथा सुरक्षा नियम एवं चेतावनी बोर्ड लगे होने के बावजूद अनदेखा करते हुए बच्चों को लापरवाही पूर्वक छोडा गया. जिससे बच्चे पानी में स्नान करते एवं खेलते समय गहरे पानी में चले जाने से दो बच्चे अमन शुक्ला एवं खुशदीप सन्धु की पानी में डूबने से मौत हो गई.