news-details

श्रमविभाग हितग्राही के खाते से धोखाधड़ी कर निकाले 90 हजार, पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 7 एटीएम कार्ड और पासबुक किया बरामद.

जिले में एक अलग ही प्रकार का मामला सामने आया है, आरोपी जिले के बागबाहरा क्षेत्र के बोकरामुडा निवासी नाम टेकलाल बरिहा पिता रेतु बरिहा को जिले के बागबाहरा पुलिस ने धारा 420 406 409 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ़्तार किया है.

आरोपी के पास जब छापा मार कार्यवाही किया गया तो वहां से 7 एटीएम कार्ड 7 बैंक पासबुक 2 आईडी कार्ड 2 , मजदुर श्रमिक संघ का कोरा पन्ना, नियोजन, नियोजन प्रमाण पत्र,  ग्राम पंचायत बोकरामुडाकला के 12 कोरा लेटर पैड को जप्त किया.

बागबाहरा पुलिस से संजय सिंह राजपूत ने पूरे मामले में खुलासा करते हुए बताया की आरोपी ने कम पढ़े लिखे लोगों से फायदा उठाते हुए श्रम विभाग विभाग में लाभ दिलवाने के नाम पर लोगों का खाता खुलवाता था, और बैंक पास बुक एटीएम कार्ड को आरोपी टेकलाल स्वयं रख लेता था.

जप्त किया गया पास बुक से एंट्री कराने के बाद पता चल पाएगा की हितग्राहियों के खाते से आरोपी टेकलाल बरिहा कैसे रकम को आहरण करता था एटीएम से निलाकता था या सम्बंधित बैंक जाकर पासबुक से सीधा आहरण करता था या श्रम विभाग के किसी अधिकारी कर्मचारी का सहयोग मिलता था इस बता का खुलासा अभी तक नही किया गया. जो कि पास बुक को एंट्री करवाने के बाद सब साफ साफ हो जाएगा.

मामले का खुलासा तब हुआ जब बोकरामुडा निवासी गौरव सिंह ध्रुव पिता हीरा सिंह ध्रुव 45 वर्ष ने थाना आकर बताया की श्रम विभाग में श्रमिक कार्ड बनवाने के लिए खाता खुलवाया था, बताया की 5 दिसम्बर 2017 को आरोपी टेकलाल से श्रम विभाग से लाभ दिलाने मदद लिया था और पास बुक एटीएम कार्ड को आरोपी टेकलाल बरिहा रख लिया था.

एक साल बाद आरोपी टेकलाल बरिहा हितग्राही के पास जाकर 10 हजार रु दिया और बोला कि इतना ही रकम आया है और आएगा तो बता दूंगा.

प्रार्थी लगभग एक साल से आरोपी को पास बुक और एटीएम कार्ड को मांग रहा था लेकिन आरोपी हितग्राही को घुमाता रहा.

इसके बाद जब हितग्राही ने बैंक जाकर नया पास बुक बनवाया तब जाकर पता चला की खाते में अब तक 90 हजार रु आ चुका है और सभी रकम निकाला जा चुका है.




अन्य सम्बंधित खबरें