news-details

इलाहाबाद के ट्रक वाले से बन्दूक और गोली खरीदकर लूटने का बनाया था प्लान, जीजा के पैसों की जरूरत के लिए लुटे शराब दुकान.

पिरदा में गन पॉइंट पर हुई लूट के घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. बसना थाना प्रभारी वीणा यादव ने कल खुलाशा करते हुए बताया कि पिरदा शराब दुकान वाले लूट को मास्टरमाइंड लकेश्वर यादव निवासी पंडरीपानी सहित  दिलीप यादव पिता ताराचंद यादव ग्राम लिमदरहा, धनसाय बरिहा ग्राम राम भाठा चनाट निवासी ने अंजाम दिया.

बताया गया कि लकेश्वर यादव निवासी पंडरीपानी पूर्व में भी  आर्म्स एक्ट के तहत जेल में था, और एक माह पहले ही छूटकर आया था इसके बाद वह इलाहाबाद के एक ट्रक वाले से लोहे का एक देशी कट्टा जिसका कीमत 10 हजार रु और 2 नग बोर गोली खरीदा था.

इस दौरान लकेश्वर अपने जीजा दिलीप यादव और धनसाय बरिहा को मिला, दिलीप यादव को उस समय पैसों की सख्त जरूरत थी. बताया गया कि पारिवारिक हालातो के चलते पैसों के लालच में इसने लूट-पाट में शामिल होकर इसे अंजाम दिया.

इसके बाद तीनों मिलकर पैसों के जरूरत को पूरा करने के लिए पिरदा देशी शराब दुकान को लूटने का प्लान बनाया और 11 जनवरी को दोपहर 3 बजे पिरदा के देशी शराब दुकान में तीनो आरोपी 2 पहिया वाहन से नकाबपोश में आए और पिस्तौल दिखाकर फायर करते हुए देशी शराब दुकान में घुसकर सेल्स मेन विजय सिदार के कान के पास पिस्तौल को टीका दिए.

आरोपी सेल्स मेन विजय सिदार को जान से मारने की धमकी देते हुए लॉकर के चाबी को मांगने और ढूंढ़ने का प्रयास करने लगे लेकीन लॉकर का चाबी नही मिल पाने के कारण वे शराब बिक्रि के 18 हजार 5 सौ 30 रूपये जो गल्ला में ही रखे थे उसी रकम को लेकर फरार हो गए.

जिसपर बसना पुलिस थाना को सुचना मिलते ही अज्ञात आरोपियों के ऊपर अपराध 392 397,120, बी आईपीसी 25 ,27 आर्म्स एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया. और श्रीमान पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सुक्ला के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री देवव्रत सिरमौर एवं एसडीओपी श्री राजीव शर्मा के कुसल मार्गदर्शन में अज्ञात आरोपियों को पतासाजी हेतु निरीक्षक वीणा यादव प्रभारी बसना के नेतृत्व में एक टीम सिकंदर भोई, शिव प्रसाद , दुलार यादव , मनोज मानिकपुरी , अनिल खाण्डे , महेंद्र यादव, हरिसंकर साहू , डिग्री नंद ,सैनिक सतीश दास के साथ टीम गठित कर घटना स्थल रवाना हुए.

टीम के द्वारा घटना स्थल पिरदा से वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों के स्थानीय होने की शंका थी. जिसपर उन्होंने भागने की दिशा में टीम बनाकर मुखबिरों से वीडियो और फ़ोटो से हुलिया दिखाते दिखाते पंडरीपानी पहुँचे जहाँ मुखबिर को आरोपियों के वीडियो फुटेज दिखाने पर मुखबिर ने आरोपियों में से एक हथियार बन्द व्यक्ति की पहचान पंडरीपानी निवासी लकेश्वर यादव के रूप में किया.

पुलिस टीम द्वारा लकेश्वर यादव के पता तलाश करने पर वह उसके घर मे मिला जहाँ वह पुलिस को देखते ही भागने लगा. जिसे पुलिस द्वारा पकड़ कर पुछताज करने पर अपने 2 साथियों के साथ पिरदा दुकान में लूटपाट को अंजाम देना बताया.

जिसके बाद मामले से जुड़े सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कब्जे में लूट प्रयुक्त देशी कट्टा कीमत 10 हजार रु एक 315 बोर राउंड और 2 मोटर सायकल बजाज प्लेटिना और सीडी डीलक्स लूट के रकम 15 हजार जुमला कीमती 150000 को जप्ती कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया.




अन्य सम्बंधित खबरें