news-details

50 लीटर महुआ शराब परिवहन करते पकड़ाया प्रधान आरक्षक.

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2020 के मद्देनजर अवैध शराब पर कार्यवाही करने के लिए श्रीमान पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला द्वारा थाना प्रभारी को निर्देश दिए गए हैं, निर्देश के पालन में विभिन्न थानों द्वारा लगातार अवैध शराब पर कार्यवाही की जा रही है इस कड़ी में 20 जनवरी 2020 को थाना सरायपाली पुलिस सूचना मिलने पर उड़ीसा की तरफ से आ रही चार पहिया वाहन में भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त किया है.

पुलिस ने बतया कि सूचना की तस्दीक हेतु प्रभारी के नेतृत्व में भोथलडीह एनएच में स्टाफ लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी चेकिंग के दौरान एक स्कार्पियो वाहन क्रमांक सीजी 13 UA 8318 रोका गयातो वाहन में एक सिल्वर रंग की जरकिन में 50 लीटर महुआ शराब भरा हुआ था, अवैध शराब बरामद हुई तो पता चला कि वाहन में थाना सिंघोडा पदस्थ प्रधान आरक्षक वृंदावन भोई पिता सौकिलाल भोई ग्राम प्रेतन्डीह थाना सरायपाली सवार है जो अवैध शराब के संबंध में कोई वैज्ञानिक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया.

इसके बाद अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही हेतु महासमुंद पुलिस ने प्रधान आरक्षक वृंदावन भोई द्वारा अवैध शराब परिवहन करते पाए जाने पर आरोपी के विरुद्ध 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है आरोपी के कब्जे से अवैध शराब के अलावा वाहन को भी ज़ब्त किया गया है.

पुलिस की इस कार्यवाही से यह स्पष्ट संदेश है कि अवैध शराब कोई भी परिवहन करें उसके ऊपर कार्यवाही होगी अवैध शराब का तस्कर चाहे कोई भी हो उस पर कार्यवाही की जाएगी. साथ ही विभाग के किसी भी अधिकारी कर्मचारी के संलिप्तता पाए जाने पर वैज्ञानिक कार्यवाही की जाएगी.  

यह संपूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक श्री जीतेंद्र शुक्ला, अनुविभागीय अधिकारी श्री राजीव शर्मा थाना प्रभारी सरायपाली श्री मल्लिका तिवारी एवं स्टाफ के सहयोग द्वारा किया गया.




अन्य सम्बंधित खबरें