news-details

खराब मौसम के बावजूद जोबी कॉलेज के खिलाड़ियों ने लहराया परचम

जोबी कॉलेज से उभर कर निकलने वाले खिलाड़ी अब राज्य स्तर पर करेंगे प्रतिनिधित्व

सेक्टर स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिताओं में जोबी कॉलेज का उत्कृष्ठ प्रदर्शन


“चाहे प्रतियोगिता कोई भी हो, भले ही मौसम क्यों न बदल जाए, शासकीय महाविद्यालय जोबी से राज्य स्तरीय प्रतिस्पर्धा के लिए चयनित खिलाड़ियों ने यह साबित कर दिखाया है कि उनकी कमाई हुई मेहनत से वे दौड़, जैवलिन और तवा फेंक स्पर्धाओं में संघर्ष का पूरा माद्दा रखते हैं।“

रायगढ़ः- शहीद वीर नारायण सिंह शासकीय महाविद्यालय जोबी-बर्रा में इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर विशेष उत्साह बना हुआ है। उनकी तेज गति, स्थिरता और स्थायीता को देखकर महाविद्यालय के खेल प्रशासन ने उन्हें अगले स्तर पर उत्कृष्ठ स्थान दिलाने के लिए विशेष तौर पर तैयार करने का निर्णय लिया है। सेक्टर स्तरीय हालिया प्रतियोगिता में सर्वोच्च स्थान से महज एक कदम से पीछे रहे जोबी के खिलाड़ियों के लिए अब अगला लक्ष्य राज्य स्तर के पहले पायदान पर चढ़ना है।

उल्लेखनीय है कि गुरूवार 07 दिसम्बर 2023 को सेक्टर स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में प्राचार्य श्री रविन्द्र कुमार थवाईत के निर्देशानुसार जोबी कॉलेज के खिलाड़ियों ने भाग लिया और अपनी मेहनत, उत्साह व उन्नति के साथ महाविद्यालय को गर्वित किया। इन स्पर्धाओं में सर्वप्रथम जैवलिन यानी भाला फेंक में बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा कु. अमेश्वरी राठिया और कु. मधु महंत ने तवा फेंक में दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं, 200 और 400 मीटर की दौड़ में क्रमशः बीए तृतीय वर्ष की छात्रा कु. सुषमा यादव सहित बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा कु. फूलमती राठिया ने तीसरा और बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा कु. भुवनेश्वरी महंत चौथा स्थान बनाने में सफल रहीं। बता दें कि इस दौरान खराब मौसम के बावजूद दौड़ के खिलाड़ियों ने अपनी अद्वितीय क्षमताओं का बेहतरीन प्रदर्शन किया। बारिश, ठंडी हवाएं, मैदान में कीचड़ और गीला ट्रैक जैसी समस्याएं उनके लिए कई चुनौतियां बनकर आई थी, लेकिन उन्होंने इसे भी उत्साह से स्वीकार किया। वे विषम परिस्थितियों में भी अपने लक्ष्य की ओर सिद्ध रहीं।



इस ओर, खिलाड़ियों की रूचि और अच्छे प्रदर्शन को देख कर महाविद्यालय के प्राचार्य श्री थवाईत ने कहा कि यह बहुत गौरान्वित होने का विषय है। इस तारतम्य उन्होंने सहायक प्राध्यापक एवं महाविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी श्री वासुदेव प्रसाद पटेल को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है कि वे अगली स्पर्धा में खिलाड़ियों को पहले पायदान के लिए तैयार करें। जिसमें मैन्टोरशिप और प्रशिक्षण, हर सम्भव सेवा, अभ्यास एवं टिप्स की और भी बेहतर से बेहतर सुविधा, जो भी चाहिए महाविद्यालय प्रबंधन अविलम्ब उपलब्ध कराएगा। इस ओर, श्री पटेल का कहना है कि निर्देश मिले हैं और वे पहले ही इस दिशा में काम शुरू कर चुके हैं। खिलाड़ियों ने भी प्रशिक्षण अनुरूप मानविकी, आहार और शारीरिक स्वास्थ्य, पोषण, स्टेमिना सहित अन्य सभी महत्पूर्ण पहलुओं पर फोकस करना प्रारम्भ कर दिया है। इससे खिलाड़ी अपनी पूरी क्षमता के साथ प्रतियोगिता में भाग ले सकंगे, उनकी सफलता से ही महाविद्यालय का नाम बुलंद होगा। इधर, प्रतिस्पर्धाओं में सफल रहे खिलाड़ियों द्वारा बताया जा रहा है कि महाविद्यालय का खेल प्रशासन उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए समर्थन और उन्नति की नई-नई तकनीक के जरिए उन्हें लगातार अपडेट करने में जुटा हुआ है। हालिया प्रतिस्पर्धा में मिली जीत के परिणाम संतोषजनक रहे हैं, जिसने उनमें उत्साह फूंका है। इसे वे अगले दौर और स्पर्धाओं में भी बरकरार रखने के उद्देष्य से ही मैदान में उतरेंगे।

सात में से चार खिलाड़ी राज्य स्तर के लिए चयनित

क्रीड़ाधिकारी श्री पटेल से मिली जानकारी के मुताबिक उक्त मुकाबलों में जोबी कॉलेज से कुल 07 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। जिनमें से 04 खिलाड़ी क्रमशः कु. सुषमा, कु. फूलमती, कु. अमेष्वरी और कु. मधु की मेहनत रंग लाई। प्राप्त सफलता के आधार पर उन्हें जैवलिन, तवा फेंक और रिले रेस की आगामी राज्य स्तरीय प्रतिस्पर्धा में प्रतिनिधित्व करने का सुनहरा अवसर मिल चुका है।





अन्य सम्बंधित खबरें