news-details

जोबी महाविद्यालय में बसंत पंचमी पर सरस्वती वंदन, हुए विशेष आयोजन

जोबी, रायगढ़ : शहीद वीर नारायण सिंह शासकीय महाविद्यालय जोबी-बर्रा में बुधवार के बसंत पंचमी के दिन के अवसर पर सरस्वती पूजन सम्पन्न हुआ, जिसमें छात्र-छात्राएं अपने गुरूजनों के साथ भग्वत आराधना करने के लिए एकत्र हुए। पूजा में विद्यार्थियों ने स्वयं को सार्थक भावना के साथ सरस्वती माता को समर्पित किया और उनसे बुद्धि, ज्ञान, और कला की कृपा प्राप्त करने की प्रार्थना की। इस धार्मिक आयोजन में प्राचार्य रविन्द्र थवाईत के निदेशानुसार पूर्व आयोजित समय-सारणी के तहत तैयारी की गई थी। जिसने विद्यार्थियों को अपनी परंपराओं के प्रति समर्पित किया और साथ ही सांस्कृतिक संबल प्रदाय किया।

इस दौरान मां सरस्वती की फूल, धूप, दीप आदि से पूजा-अर्चना कर वंदना की गई। तत्पश्चात संक्षेम में एक कार्यक्रम आयोजित रहा, जिसमें सर्वपथम महाविद्यालय के सहायक प्रध्यापक एवं सांस्कृति प्रभारी वासुदेव प्रसाद पटेल ने इस सुखद पल को विद्यार्थियों के साथ मिलकर माँ सरस्वती की आराधना करने का सौभाग्य बातते हुए सभी के लिए मां सरस्वती की कृपा बनी रहे ऐसी प्रार्थना की। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नंदन, वंदन प्रस्तुतियों की झड़ी लगी रही। जिसने विद्यार्थियों को आपसी तालमेल और सांस्कृतिक आदान-प्रदान का अनुभव कराया। धार्मिक संगीत और नृत्य प्रस्तुत किए गए, जो सभी को मनोहर कर गए।

उल्लेखनीय है कि इस समारोह में विद्यार्थियों और उनके सहायक प्राध्यापकों में एसपी दर्शन, योगेन्द्र राठिया, अतिथि व्याख्याता राहुल व रितेश राठौर, सुश्री रेवती राठिया सहित अशैक्षिक स्टाफ में मुख्य लिपिक पीएल अनन्त, प्रयोगशला तकीशियन पीएस सिदार व एलआर लास्कर, कर्मचारी महेश सिंह सिदार सहित अन्य ने नई उर्जा प्राप्त कर अपनी धार्मिक व सांस्कृतिक विरासत के प्रति गर्व महसूस किया।




अन्य सम्बंधित खबरें