news-details

ठाकुर देव महोत्सव ऐड़ू संगम में नशा मुक्त अभियान समूह ने निभाई अहम भूमिका

महोत्सव : मेले में सैकड़ों युवाओं की प्रस्तुति रही नशेड़ियों के लिए उन्मूलक प्रेरणा।

जोबी, रायगढ़ : रविवार को ठाकुर देव संगम ऐडू में आयोजित एक भव्य महोत्सव में बरगढ़ खोला, ऐडू, छाल और जोबी सहित आसपास के कई गांव के सैकड़ों युवाओं ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर प्रेरणादायी उदाहरण प्रस्तुत किए। जिनमें बहुतेरे ऐसे सामाजिक कार्यक्रम अनुकरणीय केन्द्र रहे, जो राठिया, कंवर सहित हरेक वर्ग के लिए सामाजिक उत्थान का पर्याय रहे।

इनमें प्रमुख रूप से वहां की क्षेत्रीय युवाओं के नशा मुक्त अभियान समूह की अहम भूमिका रही। जिन्होंने तकरीबन तीन अंकों की तादाद में एकत्र होकर नशा मुक्ति की ओर बेहद आकर्षक प्रस्तुतियों सहित अपने बैनर तले संदेशक यूनिफार्म में पोस्टर व स्लोगन लिए जोशीले नारे लगाए और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर आमजन का इस ओर जागरूक किया। युवाओ ने लोगों को नशे के हानिकारक दुष्प्रभावों के प्रति आगाह कर नशा छोड़ने के उपाए भी बतलाए।

बता दें, कि माननीय मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की धर्मपत्नी ने भी यहां हुए सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत कर आशीर्वाद प्रदान किया। उल्लेखनीय है कि उक्त युवाओं की समिति में सहायक प्राध्यापक योगेन्द्र राठिया एवं गोविन्द राठिया, शिक्षक हरेश राठिया एवं मालता राठिया सहित पुलिस विभाग से आरक्षक प्रेम राठिया एवम भजन सिंह और समिति सदस्यों से उनके साथियों में जगजीवन राठिया, बसंत राठिया, रामजन राठिया, वजन सिंह, अरुण राठिया, भरत राठिया और हरीश, राममिलन, धरमलाल, रोहित व गणेश राठिया का योगदान उल्लेखनीय रहा।




अन्य सम्बंधित खबरें