news-details

स्कूलों के संचालन और शिक्षकों की कार्यशैली को लेकर 10 बिंदुओं पर दिशा निर्देश जारी...शिक्षकों के अवकाश स्वीकृति पर बढ़ेगी सख्ती

बिलासपुर / शिक्षकों की गरिमा और स्कूलों का मान बढ़ाने के लिए बिलासपुर संयुक्त संचालक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री की तरफ से पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंसिंग कर स्कूलों के संचालन और शिक्षकों के सम्मानित व्यवहार को निर्देश दिया था, जिसके बाद अब उस निर्देश का पालन करने के लिए संयुक्त संचालक ने दिशा निर्देश जारी किया है। निर्देश में स्पष्ट किया गया है कि आये दिन स्कूलों में अनियमितता और शिक्षकों को अनैतिक कार्याों की जानकारी मीडिया में सामने आ रही है। लिहाजा शिक्षा के स्तर में सुधार के साथ-साथ शिक्षकों को अपने गरिमा के अनुरूप व्यवहार करना चाहिये।

संयुक्त संचालक ने 10 बिंदुओं के जो निर्देश जारी किये हैं, उसमें शिक्षकों को समय पर उपस्थित होने और ईमानदारी पूर्वक कार्यों को करने के साथ-साथ छात्राओं के साथ अभद्रता, शराब पीकर स्कूल आने सहित अन्य अनैतिक कामों पर तुरंत ही रोक लगाने के निर्देश दिये गये हैं।


संयुक्त संचालक ने अवकाश के संदर्भ में भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं। संयुक्त संचालक ने कहा है कि अवकाश को परीक्षण करने के बाद ही स्वीकृत किया जाये। साथ ही पर्याप्त कारण के बाद ही संतान पालन अवकाश और अन्य अवकाश की स्वीकृति दी जाये। साथ ही स्कूलों में डीईओ, बीईओ , मिशन समन्वयक, सहायक संचालक और अन्य अधिकारी निरीक्षण करें।

 






अन्य सम्बंधित खबरें