news-details

तीसरे टी-20 में श्रीलंका को हराकर भारत ने सीरीज़ पर 2-0 से किया कब्जा

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ का आख़िरी मुक़ाबला भारत ने 78 रन से अपने नाम कर लिया. श्रीलंका को जीत के लिए 202 रन की ज़रूरत थी, लेकिन टीम 15.5 ओवर में 123 रन पर सिमट गई. इस तरह भारत ने तीन मैचों की सीरीज़ 2-0 से अपने नाम कर ली.

श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं और टीम ने पहला विकेट दानुष्का गुनाथीलाका के रूप में गंवा दिया, जिन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया. इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने अविष्का फर्नान्डो का विकेट निकाल श्रीलंका को दूसरा झटका दिया. इसके बाद श्रीलंका की टीम ने जल्दी-जल्दी दो विकेट और गंवा दिए. इसके बाद नियमित अंतराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते गए.

भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 201 रन बनाए. मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले भारत को बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया. भारत की ओर से शिखर धवन ने 52, केएल राहुल ने 54 और शार्दुल ठाकुर ने 8 गेंदों पर 22 रन बनाए.

कप्तान विराट कोहली ने 26 रनों की पारी खेली. भारत ने अच्छी शुरुआत के बाद एक समय 122 के स्कोर पर अपने चार बल्लेबाज़ खो दिए थे लेकिन कप्तान विराट कोहली की बेहतरीन 26 रन की पारी और शार्दुल ठाकुर के 22 रन की बदौलत भारत ने खुद को एक बड़े स्कोर के लिए तैयार किया.