news-details

Airtel और Vodafone-Idea ने दिया यूजर्स को झटका, अब इनकमिंग के लिए चुकाना होगा ज्यादा

 Airtel और Vodafone-Idea ने 2018 में मिनिमम रिचार्ज पैक्स लॉन्च किए थे। ये रिचार्ज पैक्स Rs 35 से लेकर Rs 95 की प्राइस रेंज में लॉन्च किए गए थे। दिसंबर 2019 में इन दोनों कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की दरों में 43 फीसद तक की बढ़ोत्तरी की है। जिसमें यूजर्स को पहले के मुकाबले अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग और डाटा वाला प्लान्स के लिए ज्यादा भुगतान करना पड़ता है। अब इन दोनों टेलिकॉम कंपनियों ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की दरों में भी बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। इसके बाद से यूजर्स को पहले के मुकाबले ज्यादा का भुगतान करना होगा। Airtel ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की दरों में Rs 24 तक की बढ़ोत्तरी की है। वहीं, Vodafone-Idea के भी मिनिमम रिचार्ज प्लान Rs 45 से शुरू हो रहे हैं।

Airtel के Rs 21 वाले मिनिमम रिचार्ज प्लान के लिए यूजर्स को अब Rs 45 का भुगतान करना होगा। कंपनी के तीन मिनिमम रिचार्ज प्लान्स Rs 45, Rs 49 और Rs 79 की कीमत में उपलब्ध हैं। कंपनी ने इन मिनिमम रिचार्ज प्लान्स को स्मार्ट रिचार्ज का नाम दिया है। वहीं, Vodafone-Idea के भी मिनिमम रिचार्ज प्लान्स Rs 39, Rs 49 और Rs 79 की कीमत में उपलब्ध हैं। इन प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को वैलिडिटी के साथ टॉक टाइम और डाटा भी ऑफर किए जा रहे हैं। आइए, जानते हैं इन मिनिमम रिचार्ज प्लान्स के बारे में।

Airtel स्मार्ट रिचार्ज पैक्स

Airtel के Rs 45 के स्मार्ट रिचार्ज पैक में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में यूजर्स को न तो टॉक-टाइम और न ही डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स को केवल इनकमिंग कॉल्स ऑफर किए जा रहे हैं। वहीं, Rs 49 के स्मार्ट रिचार्ज पैक में यूजर्स को Rs 38.52 का टॉक टाइम ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स को 100MB डाटा और 28 दिनों की वैलिडिटी भी ऑफर की जा रही है। वहीं, Rs 79 के स्मार्ट रिचार्ज पैक की बात करें तो इसमे यूजर्स को Rs 64 का टॉक टाइम और 200MB डाटा, 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ ऑफर किया जा रहा है।

Vodafone-Idea ऑल-राउंडर पैक्स

Vodafone-Idea के इन मिनिमम रिचार्ज वाले ऑल-राउंडर पैक्स में यूजर्स को 14 दिनों से लेकर 28 दिनों तक की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। Rs 39 वाले रिचार्ज प्लान में Rs 30 की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में यूजर्स को 100MB डाटा 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ ऑफर की जा रही है। वहीं, Rs 49 वाले रिचार्ज प्लान में Rs 38 की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में यूजर्स को 100MB डाटा 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ ऑफर की जा रही है। Rs 79 के स्मार्ट रिचार्ज पैक की बात करें तो इसमे यूजर्स को Rs 64 का टॉक टाइम और 200MB डाटा, 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ ऑफर किया जा रहा है।





अन्य सम्बंधित खबरें