news-details

टखने में चोट के कारण इशांत न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के टखने में चोट के कारण न्यूजीलैंड के आगामी दौरे से टीम से बाहर हो गये है। इशांत को यह चोट सोमवार को रणजी ट्राफी मैच में दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करते हुए विदर्भ की दूसरी पारी के पांचवें ओवर में लगी। भारत को न्यूजीलैंड से 21 से 25 फरवरी तक तथा 29 फरवरी से चार मार्च तक न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैच खेलने हैं।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के महासचिव विनोद तिहाड़ा ने पीटीआई से बताया, ‘‘ इशांत के टखने में तीसरे ग्रेड की चोट है जो गंभीर है। उन्हें छह सप्ताह के लिए आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गयी है। यह बड़ा झटका है।’’ डीडीसीए के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘इशांत की एमआरआई रिपोर्ट आ गयी है। किस्मत अच्छी है कि उनके टखने में फ्रैक्चर नहीं आया है। वह जब ठीक से चलने की स्थिति में होंगे तो एनसीए के लिए रवाना होंगे।’’

बीसीसीआई ने हालांकि इस मामले में अभी कोई बयान जारी नहीं किया है । बीसीसीआई इसकी पुष्टि खुद से जांच करने के बाद करेगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘‘ बीसीसीआई में एक मानक संचालन प्रक्रिया है और हम फिर से उसकी एमआरआई करेंगे ताकि चोट की गंभीरता का पता लगाया जा सके और उसके रिहैबिलिटेशन पर फैसला किया जा सके।’’ भारत के लिए 96 टेस्ट खेलने वाला यह गेंदबाज अगर समय पर फिट नहीं होता है तो उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जा सकता है। (भाषा)




अन्य सम्बंधित खबरें