news-details

भारत ने न्यूजीलैंड को पहले टी20 में छह विकेट से हराया

न्यूजीलैंड के साथ टी20 मैचों की श्रृंखला में भारत ने आकलैंड में आयोजित पहला मैच 6 विकेट से जीत लिया है. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर जीत के लिए निर्धारित 204 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया.

महज दो दिन पहले न्यूजीलैंड की धरती पर उतरने के बाद मैदान में उतरी भारतीय टीम में सफर के थकान से कहीं ज्यादा जीत की भूख नजर आई. आकलैेड में हुए पहले मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. टीम के बल्लेबाजों ने फैसले को सही साबित करते हुए छोटे से मैदान में पांच विकेट के नुकसान पर 203 रनों का पहाड़ खड़ा किया.

न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्तिल ने 30 रन, कोलिन मुनरो ने 59, कप्तान केन विलियमसन ने 51 और रॉस टेलर ने 54 रन बनाए. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, शर्दुल ठाकुर, यजुवेंद्र चहल, शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए, केवल मोहम्मद शमी ही विकेट लेने में नाकाम रहे.

भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बल्लेबाजी की शुरुआत की. रोहित के महज सात रन पर आउट हो जाने के बाद विराट कोहली मैदान में उतरे और राहुल के साथ पारी को संभाला. केएल राहुल 56 रन और विराट कोहली 45 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. इनके जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने मनीष पांडे के साथ टीम की जीत तक ले गए. श्रेयस ने 58 रनों की नाबाद पारी खेली, मनीष पांडेय 14 रन पर नाबाद रहे.