news-details

पंचायत चुनाव से पहले 32 मतदाताओ का नाम सूची से काटने का आरोप, जिला निर्वाचन शाखा और जनपद सीईओ से हुई शिकायत.

पंचायत चुनाव में एक-एक मतदान प्रत्याशी को चुनाव में हार और जीत दिलवाते है, ग्रामीणों ने आरोप लगाए है की गांव के एक ही वार्ड से 32 मतदाताओ के नाम को वर्तमान मतदाता सूची से नाम काट दिया गया है.

मामला महासमुंद जिले के पिथौरा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत परधिया सरायपाली का है बताया गया की इसके आश्रित ग्राम पंडरीपानी के वार्ड क्रमांक 11 के 6 परिवार के लगभग 32 मतदाताओ का नाम वर्तमान पंचायत चुनाव के मतदाता सूची से पंचायत के सरपंच सचिव के लापरवाही से नाम काट दिया गया है.

मतदाताओ ने जिला निर्वाचन शाखा महासमुंद और पिथौरा जनपद के सीईओ को शिकायत करते हुए बताया है की मतदाताओ को पूरा शंका है की किसी व्यक्ति विशेष को फ़ायफा पहुँचाने का काम वर्तमान पंचायत चुनाव में ग्राम पंचायत सचिव अरुण कुमार बूड़ेक द्वारा किया गया है.

बताया की पूर्व सर्वे तथा विधानसभा चुनाव में कटे हुए 32 मतदाताओ का नाम था और सबसे हैरानी की बात है यह है की 32 मतदाता एक ही वार्ड क्रमांक 11 के है. लेकिन वर्तमान चुनाव में सूची से नाम गायब है इस कारण मतदाताओ को संदेह है की यह पूरा कार्य पंचायत के कर्मचारियो द्वारा किया गया है.

मतदाताओ ने बताया की यदि पंचायत चुनाव में इन 32 मतदाताओ का भागीदारी नही हुआ तो पंचायत चुनाव के विभिन्न योजनाओं से वंचित हो जाएंगे. और अच्छे प्रतिनिधि का चुनाव नहीं कर पाएंगे.

शिकायत करते हुए ग्राम पंचायत परधिया सरायपाली वार्ड क्रमांक 11  के 32 मतदाताओ ने मांग किया है कि किसी प्रकार से उनका नाम पंचायत चुनाव के मतदाता सूची में सम्मिलित किया जाए तथा जांच कर दोषी कर्मचारियो के ऊपर कार्यवाही की जाए.




अन्य सम्बंधित खबरें