news

बसना विधानसभा में बिखरी कांग्रेस, जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 08 मुढीपार मे घमासान, कांग्रेस से उषा, भाजपा से शशिकला व निर्दलीय अनिता है मैदान में

( सेवक दास दीवान की खास रिपोर्ट)

महासमुन्द जिले के बसना विधानसभा क्षेत्र के जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 08 मे मुकाबला काफी दिलचस्प और रोमांचक हो गया है। एक ओर विधायक प्रतिनिधि चल पड़े हैं,  दूसरी ओर कांग्रेस का संगठन चल पड़ा है। यह हालात जिला पंचायत महासमुन्द क्षेत्र क्रमांक 08 मुढीपार पिथौरा इस क्षेत्र के चुनाव में कांग्रेस के दो भागों में बंटे होने से मतदाताओं मे असमंजस की स्थिति बनी हुई है। यहां से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी श्रीमति उषा पटेल चुनाव चिन्ह पतंग, भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी श्रीमति शशिकला पटेल उगता सूरज चुनाव चिन्ह अघरिया समाज से चुनावी जंग के मैदान में उतरे हैं।

वहीं श्रीमति अनिता अजय नंद कांग्रेस से बाग़ी होकर चुनाव के मैदान मे कूद पड़े हैं। श्रीमति अनिता अजय नंद चुनाव चिन्ह दो पत्ती के मैदान में आने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। कांग्रेस अधिकृत प्रत्याशी उषा पटेल के खिलाफ चुनाव लड़ने के कारण अनिता नंद और अजय नंद दोनों को ब्लाक कांग्रेस कमेटी पिथौरा के द्वारा निष्कासन किये जाने जिला प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अनुशंसा कर पत्र भेजा है।

फिलहाल यहाँ जिला पंचायत सदस्य को लेकर मुकाबला काफी रोचक और घमासान है। कांग्रेस से बागी प्रत्याशी के कारण मतदाताओं का रूझान स्पष्ट नहीं दिखाई दे रहा है। चुनावी अटकलों का बाजार तो यही कह रहा है कि यहां के चुनावी जंग में मुकाबला त्रिकोणीय होगा।

इस क्षेत्र के लिए कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी उषा पटेल की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इन्हें मुख्य मंत्री भूपेश बघेल का करीबी माना जाता है। उषा पटेल चुनाव जीतकर आतीं हैं और कांग्रेस की बहुमत आती है तो जिला पंचायत अध्यक्ष की प्रबल दावेदार हैं। ताजा चुनावी परिस्थिति में कांग्रेस का पूरा संगठन उषा पटेल के साथ चल रहा है।

कांग्रेस आलाकमान की ओर से अभी तक यहाँ पार्टी अनुशासन को लेकर किसी भी प्रकार से शिकंजा नहीं कसा है। नतीजतन कांग्रेस के आम कार्यकर्ता और पदाधिकारी उलझन में हैं। अंचल से जो खबरें छनकर सामने आ रही है,उसके मुताबिक उषा पटेल की राह आसान नही है।

अनिता अजय नंद का भी क्षेत्र में अच्छा खासा प्रभाव है। अजय नंद विधायक प्रतिनिधि के अलावा जिला खनिज न्यास समिति के सदस्य भी हैं।  

गौरतलब है कि इधर भाजपा ने जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 08 मे ग्राम पंचायत बामड़ाडीह की सरपंच श्रीमति शशिकला पटेल को अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है। भाजपा का पूरा संगठन इन्हें जिताने पूरजोर मेहनत कर रहा है। अब देखना यह है कि क्षेत्र की मतदाता किसे अपना प्रतिनिधि बनाती है।





अन्य सम्बंधित खबरें