news

आकांक्षी जिला के घटकों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने और सुपोषित भोजन के तत्व का दीवार लेखन के निर्देश

कलेक्टर ने आज जिला अधिकारियों की बैठक लेकर समय सीमा में निराकरण पत्रों की समीक्षा करते हुए आकांक्षी जिला के घटकों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने और पौष्टिक के घटकों का प्रचार-प्रसार के लिए सुपोषित भोजन के तत्व तथा गौठान में पैरा दान को प्रोत्साहित करने हेतु गौठान में पैरा दान करें और पुण्य कमायें का दीवार लेखन कराने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है।

जिले के सभी आंगनबाड़ी, हायर सेकेण्डरी व हाई स्कूलों तथा आश्रम-छात्रावासों में पोषण वाटिका लगाने के लिए निर्देशित किया है। शासकीय कार्यालयों में जगह होने पर पोषण वाटिका लगाने के निर्देश दिये गये हैं। सभी जिला अधिकारियों को शनिवार तक कम से कम दो गौठान का निरीक्षण करने के निर्देश भी दिये गये।

कलेक्टर मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, हाट बाजार क्लिीनिक योजना, नरवा, गरवा, घुरूवा एवं बाड़ी, लोक सेवा गारंटी अधिनियम, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी इत्यादि से संबंधित कार्यों की भी विस्तृत समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें